NDTV Khabar

इस्लामिक स्टेट ने लंदन में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली

आईएस से संबंधित समाचार एजेंसी अमाक ने लंदन में हुए हमलों का हवाला देते हुए कहा, इस्लामिक स्टेट ने लंदन हमलों को अंजाम दिया. लंदन ब्रिज और शहर के मध्य इलाके में स्थित एक मार्केट में आतंकवादी हमले किए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्लामिक स्टेट ने लंदन में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली

लंदन में हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली

खास बातें

  1. इस्लामिक स्टेट ने लंदन हमलों को अंजाम दिया
  2. 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया
  3. इस हमले में सात लोग गिरफ्तार
बेरूत: इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने लंदन में हुए आतंकी हमलों की जिम्मेदारी ली है. इन हमलों में सात लोग मारे गए. आईएस से संबंधित समाचार एजेंसी अमाक ने लंदन में हुए हमलों का हवाला देते हुए कहा, इस्लामिक स्टेट ने लंदन हमलों को अंजाम दिया. लंदन ब्रिज और शहर के मध्य इलाके में स्थित एक मार्केट में आतंकवादी हमले किए. ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस ने आतंकवादी हमले के बाद पूर्वी लंदन में एक घर में छापा मार कर 12 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. ब्रिटेन आतंकवाद रोधी पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये गिरफ्तारियां बारकिंग क्षेत्र में फ्लैटों में छापे के दौरान की गईं. मकान संदिग्धों में से एक का है और हमले के कई घंटो के बाद इसमें छापा मारा गया. बीसीसी की रिपोर्ट के अनुसार- बारकिंग में उस फ्लैट में रविवार सुबह धमाका भी किया गया. पड़ोसियों ने बताया कि हमलावर वहां तीन वर्ष रहा और उसके दो बच्चे भी हैं. प्रवक्ता ने कहा, बारकिंग में अन्य स्थानों पर तलाशी चल रही है.

टिप्पणियां
उधर ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने लंदन में घातक आतंकी हमले के बाद इंटरनेट के और सख्त विनियमन की हिमायत करते हुए कहा कि कट्टरपंथ और आतंकवाद की साजिश के प्रसार को रोकने के लक्ष्य के साथ साइबर स्पेस को विनियमित करने के लिए नये अंतरराष्ट्रीय समझौतों की जरूरत है. प्रधानमंत्री ने कहा कि साइबर स्पेस के लिए नये नियम लागू किए जाने से ‘कट्टरपंथियों को सुरक्षित ऑनलाइन स्पेस नहीं मिल पाएगा.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement