Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने अपने आतंकियों के लिए कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप से दूर रहने का एक यात्रा परामर्श जारी किया है.

Coronavirus से डरे आतंकी, ISIS ने अपने आतंकवादियों को कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप की यात्रा नहीं करने का दिया निर्देश

Coronavirus से डरे आतंकी

लंदन:

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने अपने आतंकियों के लिए कोरोना वायरस प्रभावित यूरोप से दूर रहने का एक यात्रा परामर्श जारी किया है. ‘द संडे टाइम्स' के अनुसार आईएसआईएस के न्यूजलेटर ‘अल नबा' के नवीनतम संस्करण में यूरोप की यात्रा नहीं करने की चेतावनी देते हुए इस संबंध में नये ‘‘शरीयत निर्देशों'' का हवाला दिया गया है. यह आतंकवादी संगठन पूर्व में आतंकवादियों को यूरोप में आतंकवादी हमलों का षड्यंत्र रचने के लिए प्रोत्साहित करता रहा है. उसने कोरोना वायरस से पीड़ित अपने आतंकवादियों को क्षेत्र नहीं छोड़ने के लिए भी कहा है जिससे इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके.

दिल्ली पुलिस ने ISIS से जुड़े पति-पत्नी को लिया हिरासत में, कथित रूप से आत्मघाती हमले की तैयारी में थे : सूत्र

‘अल नबा' में कहा गया है कि ‘‘जो स्वस्थ हैं कि उन्हें महामारी की जमीन में प्रवेश नहीं करना चाहिए और जो इस बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें वहां से नहीं निकलना चाहिए.'' इसमें आतंकवादियों को निर्देश दिया गया है कि वे ‘‘उबासी या छींकते'' समय अपने मुंह ढंक लें और अपने हाथ नियमित रूप से धोयें. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार यूरोप इस समय महामारी का केंद्र है. इटली, फ्रांस और स्पेन ने सार्वजनिक रूप से एकत्रित होने पर रोक लगा दी है. कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में 5300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. 

VIDEO: रणनीति इंट्रो : ISIS ने 39 भारतीयों की हत्या की

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com