इराक में आत्मघाती हमले सहित अन्य हमलों में 46 लोग मारे गए

इराक में आत्मघाती हमले सहित अन्य हमलों में 46 लोग मारे गए

सांकेतिक तस्वीर

बगदाद:

इराक में आज हुए विभिन्न हमलों में कम से कम 46 व्यक्ति मारे गए. इसमें एक आत्मघाती हमला भी शामिल है, जिसकी जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली और जो हाल के महीनों में बगदाद में होने वाला भीषण हमला है.

यह हिंसा तब हुई है, जब इराकी बल मोसुल को फिर से कब्जे में लेने की तैयारी कर रहे हैं. मोसुल देश में आईएसआईएस के नियंत्रण वाला आखिरी शहर है.

अधिकारियों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने उत्तरी बगदाद के शिया बहुल शाब इलाके में उस स्थान पर हमला किया, जहां लोग एक जनाजे के लिए एकत्रित हुए थे. इस हमले में कम से कम 34 व्यक्ति मारे गए और कम से कम 36 अन्य घायल हो गए.

इस्लामिक स्टेट ने एक ऑनलाइन बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही आतंकवादियों ने आज उत्तरी बगदाद के दो क्षेत्रों पर हमला किया, जिसमें 12 व्यक्ति मारे गए. अधिकारियों ने बताया कि तिकरित शहर के पूर्व क्षेत्र स्थित माल्हा में हमलावरों ने एक संघीय पुलिस चौकी पर हमला किया, जिसमें आठ व्यक्ति मारे गए और 11 अन्य घायल हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इशाकी क्षेत्र में दो आतंकवादियों ने स्थायी कबाइली बलों के एक कमांडर की पत्नी और तीन बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी. जब इराकी बलों ने उन्हें घेरा तो उन्होंने स्वयं को विस्फोट से उड़ा लिया. दोनों हमलों की अभी तक किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)