NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - ISIS अब भाग रहा है, उसे जल्द ही उखाड़ फेंका जाएगा

ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब इराकी बलों ने अमेरिका नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन की मदद से मोसुल को आतंकी संगठन के चंगुल से मुक्त करा लिया है.

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - ISIS अब भाग रहा है, उसे जल्द ही उखाड़ फेंका जाएगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि इस्लामिक स्टेट 'भाग रहा है' और उसे सीरिया तथा इराक से जल्द उखाड़ फेंका जाएगा. ट्रंप की यह टिप्पणी ऐसे समय आई है, जब इराकी बलों ने अमेरिका नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन की मदद से मोसुल को आतंकी संगठन के चंगुल से मुक्त करा लिया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, 'आईएसआईएस भाग रहा है और उसे इराक तथा सीरिया से जल्द उखाड़ फेंका जाएगा.' ट्रंप ने मंगलवार को इराकी प्रधानमंत्री हैदर अल आबदी से बात की और इराकी सुरक्षाबलों द्वारा मोसुल को मुक्त कराए जाने पर बधाई दी.

टिप्पणियां

व्हाइट हाउस ने इराक में इस जीत को इस्लामिक स्टेट के खिलाफ मील का पत्थर करार दिया है. व्हाइट हाउस ने कहा कि फोन कॉल के दौरान ट्रंप ने इस्लामिक स्टेट को पूरी तरह से हराने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया और इस पर जोर दिया कि आतंकी संगठन के खिलाफ मिली सफलताओं को और मजबूत बनाया जाए.


बता दें कि अबादी ने सोमवार को औपचारिक रूप से ऐलान किया था कि मोसुल को नौ महीने के संघर्ष के बाद इस्लामिक स्टेट से आजाद करा लिया गया है. इराक की राजधानी बगदाद के 400 किमी उत्तर में स्थित मोसुल जून 2014 के बाद से इस्लामिक स्टेट के नियंत्रण में था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement