NDTV Khabar

आईएस के वीडियो में अमेरिका के एक अन्य पत्रकार का सिर कलम करने का दावा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईएस के वीडियो में अमेरिका के एक अन्य पत्रकार का सिर कलम करने का दावा

फाइल फोटो

वॉशिंगटन:

अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले के बाद एक और अमेरिकी पत्रकार की हत्या की ख़बर आ रही है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की ओर से जारी वीडियो में अगवा किए गए पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ़ की हत्या का दावा किया गया है।

वीडियो का शीषर्क है, 'अमेरिका को दूसरा संदेश।' इसमें सेटलॉफ का सिर काटते हुए दिखाया गया है, जिन्हें यह कहते हुए दिखाया गया है कि वह इराक में अमेरिकी हस्तक्षेप की 'कीमत चुका रहे हैं।' इसने ब्रिटेन के बंदी डेविड हेन्स की जिंदगी पर भी खतरा बताया है।

यह खबर व्हाइट हाउस के दैनिक संवाददाता सम्मेलन के दौरान फैली। हालांकि अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका की खुफिया एजेंसियां वीडियो की वास्तविकता की जांच कर रही हैं।

व्हाईट ने अपने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया, 'मैंने आज इन खबरों को नहीं देखा। मेरा मानना है कि जब मैं यहां आया उसके कुछ मिनट के अंदर ही यह सब हुआ होगा।' उन्होंने कहा कि अमेरिका ने सोटलॉफ को बचाने के प्रयास में काफी समय एवं संसाधन लगाया। उन्होंने कहा, 'मैं वीडियो या खबर की प्रामाणिकता की पुष्टि कर पाने की स्थिति में नहीं हूं।'

गौरतलब है कि 31 साल के सॉटलॉफ़ 2013 में सीरिया से लापता हो गए थे। पिछले महीने पत्रकार जेम्स फॉले की हत्या से जुड़े वीडियो में वह सामने आए थे। तब आईएसआईएस के आतंकियों ने कहा था कि फोले के बाद सॉटलॉफ की ही बारी है। वहीं अब जो नया वीडियो जारी हुआ है, उसमें एक और अगवा ब्रिटिश पत्रकार डेविड हेंस को भी मारने की धमकी दी गई है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement