यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईएस ने ब्रिटिश सहायताकर्मी की हत्या का वीडियो जारी किया

आईएस ने ब्रिटिश सहायताकर्मी की हत्या का वीडियो जारी किया

आईएस आतंकी के कब्जे में ब्रिटिश सहायताकर्मी ऐलन हेनिंग

लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने इस्लामिक स्टेट द्वारा मानवीय सहायताकर्मी ऐलन हेनिंग की निर्मम हत्या की पुष्टि की है और उसके हत्यारों को न्याय के कठघरे में लाने का संकल्प किया है।

डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय से जारी बयान में कैमरन ने कहा, आईएसआईएल द्वारा ऐलन हेनिंग की निर्मम हत्या दर्शाती है कि ये आतंकी कितने बर्बर हैं। इन हत्यारों का पीछा करने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे।

शुक्रवार को सामने आए वीडियो में दर्शाया गया है कि हेनिंग एक रेगिस्तानी इलाके में अपने घुटनों पर बैठे हैं और उन्होंने कैदियों जैसे नारंगी रंग के कपड़े पहने हैं। पास में एक नकाबपोश आतंकी चाकू लिए खड़ा है। 10 माह पहले अपहृत हेनिंग उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड के मैनचेस्टर के निवासी थे। 47-वर्षीय हेनिंग ने सीरिया में मुस्लिमों के कल्याणार्थ चलाए जाने वाले अभियान एड4सीरिया में स्वयंसेवा का कार्य चुना था।

कैमरन ने कहा कि यह तथ्य है कि हेनिंग को उस समय पकड़ा और मार दिया गया, जब वह दूसरों की मदद की कोशिश कर रहे थे। यह तथ्य दर्शाता है कि आईएसआईएल के आतंकियों की दुष्टता की कोई हद नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं हेनिंग की पत्नी बारबरा, उनके बच्चों और मित्रों के साथ हैं।

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com