इजराइल ने गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से किया हमला

सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इजराइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया.

इजराइल ने गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से किया हमला

फाइल फोटो

इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया. सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इजराइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया. पहला रॉकेट दागने के बाद इस्राइल सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले की प्रतिक्रिया में, 'दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इस्राइल की वायु सेना ने निशाना बनाया.' 

यरुशलम को इजराइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने डोनाल्ड ट्रंप से जताई चिंता

हालांकि इजराइल ने यह नहीं बताया कि रॉकेट के हमले में जान-माल का कोई नुकसान हुआ या नहीं. वहीं गाजा में भी इस्राइली हमले से कोई हताहत हुआ या नहीं, इसकी कोई जानकारी या आधिकारिक बयान नहीं है. इस्राइल की सेना के प्रवक्ता जोनाथन कोनरिकस ने बताया कि फलस्तीन द्वारा दागे गए दूसरे रॉकेट को रोकने के बाद इस्राइल के टैंक ने गाजा स्थित 'हमास सैन्य चौकी' पर हमला किया. गाजा के लोगों ने बताया कि फलस्तीन एन्क्लेव के उत्तरी हिस्से में हमला हुआ.

वीडियो :  मिर्जापुर में पर्यटकों से छेड़छाड़

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com