इजरायल ने गाजा पट्टी में 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया

इजरायल ने शनिवार को फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया.

इजरायल ने गाजा पट्टी में 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया

गाजा में इजराइल का हमला

जेरूसलम:

इजरायल ने शनिवार को फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला किया. इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इजरायल ने चरमपंथियों द्वारा दक्षिण इजरायल के गाजा पट्टी से 200 से अधिक रॉकेट दागने के बाद हमला किया, जिसमें दो लोग घायल हो गए, जिनमें से 80 वर्षीय एक महिला किरयत गत शहर में गंभीर रूप से घायल हो गई. इजराइली मीडिया की रिपोटरें के अनुसार, गाजा पट्टी में आईडीएफ हमलों के दौरान, एक 14 महीने की फिलीस्तीनी बच्ची की मौत हो गई.

आईडीएफ ने घोषणा की कि नष्ट किए गए फिलिस्तीनी ठिकानों में से एक दक्षिण गाजा पट्टी में सीमा पार बनी इस्लामिक जिहाद की एक 20 मीटर गहरी सुरंग भी शामिल है. इसके अलावा, इस्लामिक जिहाद के अन्य ठिकानों को भी निशाना बनाया गया, जिनमें सैन्य परिसर और शरणार्थी शिविर शामिल थे.

आईडीएफ के अनुसार, गाजा शहर में हमास के पांच सैन्य परिसरों पर भी हमला किया गया, जिनका इस्तेमाल प्रशिक्षण देने और हथियार निर्माण के लिए किया जाता था. इजरायल की सेना के अनुसार, परिसरों में से एक, हमास नौसेना बल को सेवा प्रदान करता है. उत्तरी गाजा पट्टी के बीट लाहिया शहर में दोनों संगठनों के एक संयुक्त परिसर पर भी हमला किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com