NDTV Khabar

इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

शराब की बोतलों पर महात्मा गांधी की तस्वीरें लगा कर विवाद में आई एक इजराइली कंपनी ने भारत सरकार और उसके नागरिकों की भावनाएं आहत करने को लेकर उनसे माफी मांगी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इजराइल की शराब कंपनी ने बोतलों पर छापी 'बापू' की तस्वीर, अब मांगनी पड़ी मांफी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

शराब की बोतलों पर महात्मा गांधी की तस्वीरें लगा कर विवाद में आई एक इजराइली कंपनी ने भारत सरकार और उसके नागरिकों की भावनाएं आहत करने को लेकर उनसे माफी मांगी है. इजराइली कंपनी की शराब की बोतलों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीरें लगाए जाने पर नई दिल्ली में राज्यसभा सदस्यों ने मंगलवार को चिंता प्रकट की थी. इस पर, उच्च सदन के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को इस विषय की जांच करने और फौरन उपयुक्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था. 

लीबिया के शक्तिशाली खलीफा हफ्तार ने तुर्की के जहाजों और नौकाओं पर हमले का आदेश दिया

माका ब्रेवरी कंपनी के ब्रांड मैनेजर गिलाड ड्रोर ने एक बयान में कहा कि माका बियर भारत सरकार और उसके लोगों की भावनाओं को आहत करने को लेकर उनसे तहेदिल से माफी मांगती है. उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी का बहुत सम्मान करते हैं और अपनी बोतलों पर उनकी तस्वीरें लगाने को लेकर अफसोस प्रकट करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि इजराइल में भारतीय दूतावास द्वारा इस मुद्दे को उठाए जाने के बाद कंपनी ने बोतलों का उत्पादन और आपूर्ति बंद कर दी है.  


इमरान खान ने शरीफ और जरदारी से कहा- पहले लूटे हुए धन को लौटाएं, फिर देश से बाहर जाएं

उन्होंने कहा कि अब बाजार से उन उत्पादों को वापस लेने की कोशिश की जा रही है. ड्रोर ने भारतीय दूतावास को वादा किया कि वह भविष्य में इस तरह की भावनाओं को ध्यान में रखेंगे. शराब की ये विवादित बोतलें इजराल के 71 वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए तैयार की गई थी. 

टिप्पणियां

इनपुट-भाषा

Video: नेतन्याहू ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement