इजरायल के PM नेतन्‍याहू ने सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस और माइक पोम्पियो के साथ की गुप्‍त बातचीत : रिपोर्ट

इजरायल की दूसरी मीडिया एजेंसियों ने भी इस मुलाकात की खबरें दी हैं. रिपोर्ट को लेकर नेतन्‍याहू के ऑफिस से तुरंत प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.

इजरायल के PM नेतन्‍याहू ने सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस और माइक पोम्पियो के साथ की गुप्‍त बातचीत : रिपोर्ट

नेतेन्‍याहू के ऑफिस से मुलाकात को लेकर अभी प्रतिक्रिया नहीं मिली है

खास बातें

  • मीडिया में आई है इस मुलाकात की खबर
  • नेतन्‍याहू के ऑफिस से नहीं मिली तुरंत प्रतिक्रिया
  • बातचीत के दौरान माइक पोम्पियो भी थे मौजूद
जेरुशलम :

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू (Benjamin Netanyahu) ने रविवार को सऊदी अरब में रविवार को क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman )के साथ गुप्‍त बातचीत (secret talk) की. मीडिया में आई खबरों के अनुसार, इजरायल के पीएम की सऊदी अरब की यह पहली 'यात्रा' (reported trip) थी. इजरायली पब्लिक ब्रॉडकास्‍टर के संवाददाता केन ने सोमवार को बताया कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो , जो पिछले सप्‍ताह इजरायल की यात्रा पर थे, भी इस बातचीत के दौरान मौजूद थे. 

Newsbeep

भारत ने इस्राइल भेजी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन, नेतन्याहू बोले- Thank You मेरे प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ब्रॉडकास्‍टर ने अनाम इजरायली अधिकारियों के हवाले से बताया कि नेतन्‍याहू और मोसाद गुप्‍तचर एजेंसी के प्रमुख योसी कोहेन ने रविवार को सऊदी अरब के लिए उड़ान भरी और पोम्पियो और मोहम्‍मद बिन सलमान से भेंट की. इजरायल की दूसरी मीडिया एजेंसियों ने भी इस मुलाकात की खबरें दी हैं. रिपोर्ट को लेकर नेतन्‍याहू के ऑफिस से तुरंत प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है. यह मुलाकात इजरायल की खाड़ी के दो देशों यूएई और बहरीन के साथ संबंधों को सामान्‍य बनाने को लेकर हुई ऐतिहासिक डील के बाद सामने आई है. अमेरिका के निवृतमान राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की पहल पर यह दोनों समझौते हुए थे. अमेरिका और इजरायल ने लगातार इस बात के संकेत दिए हैं कि कुछ अन्‍य अरब देश भी इजरायल के साथ संबंध बनाने के पक्षधर हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)