NDTV Khabar

इस्राइल : नेतन्याहू ने पीएम मोदी को होटल की खिड़की से दिखाई 'टेंपल माउंट' की झलक

इस्राइली प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह हमारे इतिहास का उद्गम स्थल है'. पीएम मोदी खिड़की से बाहर देखते समय नेतन्याहू की बात ध्यान से सुन रहे थे.

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्राइल : नेतन्याहू ने पीएम मोदी को होटल की खिड़की से दिखाई 'टेंपल माउंट' की झलक

खास बातें

  1. पीएम मोदी होटल में अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मिले
  2. नेतन्याहू ने PM मोदी से हाथ मिलाते हुए कहा, मैं आपको कुछ दिखाना चाहता हूं
  3. खिड़की से गोल्डन डोम ऑफ रॉक और पुराना यरूशलम शहर दिख रहा था
यरूशलम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने होटल के कमरे से टेंपल माउंट की एक झलक देखी, जिसे मुस्लिम अल कुद्स अल शरीफ नाम से बुलाते हैं. पीएम मोदी होटल में अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मिले.

नेतन्याहू ने यहां के किंग डेविड होटल में द्विपक्षीय बैठक से पहले प्रधानमंत्री मोदी से हाथ मिलाने के बाद कहा, 'मैं आपको कुछ दिखाना चाहता हूं'. नेतन्याहू इसके बाद पीएम मोदी को खिड़की की तरफ ले गए और बाहर की तरफ इशारा करते हुए कहा, 'उसे पुराना (यरूशलम) शहर कहते हैं और टेंपल माउंट वहीं है. यह सब बहुत छोटे दिख रहे हैं'. खिड़की से गोल्डन डोम ऑफ रॉक और पुराना यरूशलम शहर दिख रहा था. गोल्डम डोम ऑफ रॉक को कुब्बत अल सखराह के नाम भी जाना जाता है.
 
temple mount jerusalem

इस्राइली प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह हमारे इतिहास का उद्गम स्थल है'. पीएम मोदी खिड़की से बाहर देखते समय नेतन्याहू की बात ध्यान से सुन रहे थे.

पुराने यरूशलम शहर में एक पहाड़ी पर स्थित टेंपल माउंट यहूदी, ईसाई और इस्लाम धर्म के सबसे महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों में से एक है. अल अक्सा मस्जिद और डोम ऑफ द रॉक इस स्थल का हिस्सा हैं.
 

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement