NDTV Khabar

इस्राइल में भी दिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिलने का 'खास अंदाज'

इस्राइल के पीएम नेतन्याहू ने आज प्रधानमंत्री मोदी के गले मिलने के भाव का उसी गर्मजोशी के साथ जवाब दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस्राइल में भी दिखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले मिलने का 'खास अंदाज'

खास बातें

  1. पीएम मोदी बेंजामिन से तीन बार गले मिले.
  2. PM के विदेश दौरों पर उनके गले मिलने के अंदाज को उत्सुकता से देखा जाता है.
  3. नेतन्याहू ने पीएम के गले मिलने के भाव का उसी गर्मजोशी के साथ जवाब दिया.
तेल अवीव:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब अपने इस्राइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मिले तो गले लगाने की उनकी पारंपरिक शैली फिर देखने को मिली. वह बेंजामिन से तीन बार गले मिले.

दरअसल, पीएम मोदी के विदेश दौरों पर उनके गले मिलने के अंदाज को बड़ी उत्सुकता के साथ देखा जाता है. अपने तीन साल के कार्यकाल में मोदी ने ज्यादातर विदेशी नेताओं को अपने खास अंदाज में गले लगाया है. प्रधानमंत्री मोदी जिन नेताओं से गले मिले हैं, उनमें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल हैं.

हाल ही में अपने वॉशिंगटन दौरे पर जब पीएम मोदी गले मिलने के लिए आगे बढ़े तो ऐसा लगा कि ट्रंप पीछे मुड़ गए हैं हालांकि वह मोदी से गले मिले.

नेतन्याहू ने आज प्रधानमंत्री मोदी के गले मिलने के भाव का उसी गर्मजोशी के साथ जवाब दिया.


ट्रंप से पहले पीएम मोदी ने सेंट पीटर्सबर्ग की यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी पूरी गर्मजोशी के साथ गले लगाया था.

टिप्पणियां

ओबामा के राष्ट्रपति रहने के दौरान उनसे हुई हर मुलाकात के दौरान मोदी ने उन्हें गले लगाया. मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद, जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और यूएई के युवराज शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से भी अपने चिर-परिचित अंदाज में गले मिले थे. इसी तरह जब दिसंबर, 2015 में मोदी लाहौर गए थे तब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी इसी अंदाज में मिले थे.

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement