NDTV Khabar

यरूशलम के धार्मिक स्थल पर हमले के बाद इस्रायली सेना हमास का अगला निशाना

इस्राइल में शुक्रवार को तीन फलस्तीनी हमलावरों ने गोलीबारी की थी. इसमें दो इस्राइली पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी. हमलावर इस्राइल के मुस्लिम नागरिक थे.

1171 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
यरूशलम के धार्मिक स्थल पर हमले के बाद इस्रायली सेना हमास का अगला निशाना

हमास आतंकियों की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. हमास प्रवक्ता फावजी बरहौम ने इस्राइली सेना पर हमले का आह्वान किया
  2. इस्राइल में शुक्रवार को तीन फलस्तीनी हमलावरों ने गोलीबारी की थी
  3. व्हाइट हाउस ने भी इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की थी
गाजा सिटी: गाजा के उग्रवादी हमास शासकों ने हमले के कारण इस्रायल के एक धार्मिक स्थल के बंद होने के बाद फलस्तीनियों से यरूशलम में इस्राइली बलों पर हमले का आह्वान किया है. हमास के प्रवक्ता फावजी बरहौम ने फलस्तीनी 'विद्रोह' से इस्राइली सेना और पश्चिमी तट पर बस्तियों में रहने वालों को निशाना बनाने का आह्वान किया है. बयान में हमास ने उस धार्मिक स्थल को बंद किए जाने को 'धार्मिक युद्ध' करार दिया है जिसे मुस्लिम 'नोबेल सैंक्चुअरी' और यहूदी 'टेम्पल माउंट' कहते हैं.

इस्राइल में शुक्रवार को तीन फलस्तीनी हमलावरों ने गोलीबारी की थी. इसमें दो इस्राइली पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी. हमलावर इस्राइल के मुस्लिम नागरिक थे. शनिवार को व्हाइट हाउस ने इस हमले की कड़े शब्दों में निंदा की थी. हमास ने इस हमले का जश्न मनाने के लिए एक रैली भी निकाली थी. मुस्लिम प्रशासित इस धार्मिक स्थल के प्रति मुस्लिम और यहूदी दोनों गहरी आस्था रखते हैं. इस्राइल का कहना है कि रविवार से पहले वह इसे नहीं खोलेगा.  

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement