इस्राइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में दोषी करार, लगा जुर्माना

इस्राइल की एक अदालत ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी सारा नेतन्याहू (Sara Netanyahu) को भोजन के लिए आवंटित सरकारी धन का गलत तरह से इस्तेमाल करने के मामले में दोषी ठहराया है.

इस्राइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग मामले में दोषी करार, लगा जुर्माना

सारा नेतन्याहू सरकारी धन का गलत तरह से इस्तेमाल करने के मामले में दोषी करार.

यरुशलम:

इस्राइल की एक अदालत ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की पत्नी सारा नेतन्याहू (Sara Netanyahu) को भोजन के लिए आवंटित सरकारी धन का गलत तरह से इस्तेमाल करने के मामले में दोषी ठहराया है. इस मामले में नेतन्याहू की पत्नी ने प्ली बार्गेन के तहत आरोप कम करने पर खुद अपने दोष को स्वीकार किया है. सारा नेतन्याहू को एक अन्य शख्स की गलती को भुनाने का दोषी ठहराया गया है और जुर्माना भरने का आदेश दिया गया है. यरुशलम मजिस्ट्रेट अदालत में जस्टिस एविटल चेन ने दोष कबूल करने के ऐवज में आरोप कम करने को मंजूरी प्रदान की.

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को कहा धन्‍यवाद, UN में भारत ने किया था...

सारा नेतन्याहू पर 10 हजार शेकेल (2800 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है और राज्य के कोष में 45 हजार शेकेल की भरपाई करने का आदेश भी दिया गया है. 60 वर्षीय सारा की उनके पति के कार्यकाल के दौरान उनके कामकाज में बड़ी भूमिका रही है. जून 2018 में शुरू में उन पर सरकारी आवास पर रसोइया होने के बावजूद बाहर से खाना खरीदने के मामले में धोखाधड़ी और विश्वासघात का आरोप लगा था.

VIDEO: भारत-इस्राइल की दोस्ती के मायने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com