NDTV Khabar

इजरायल ने आतंकी हमले की योजना बना रहे 17 फिलिस्तीनियों को किया गिरफ्तार

इजरायल ने गाजा स्थित हमास संचालन की ओर से आतंकी हमले की योजना बना रहे 17 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इजरायल ने आतंकी हमले की योजना बना रहे 17 फिलिस्तीनियों को किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक इमेज

खास बातें

  1. इजरायल ने 17 फिलिस्तीनियों को किया गिरफ्तार
  2. आतंकी हमले की योजना बना रहे थे
  3. हमास संचालक अबदल्लाह अरार इस सेल के पीछे था
जेरुसलम: इजरायल ने गाजा स्थित हमास संचालन की ओर से आतंकी हमले की योजना बना रहे 17 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार कर लिया है. इजरायल सुरक्षा एजेंसी (आईएसए) ने एक बयान में यह जानकारी दी. एक समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, आईएसए ने सोमवार को कहा कि जांच के मुताबिक, एक हमास संचालक अबदल्लाह अरार इस सेल के पीछे था. आईएसए ने उसकी पहचान एक पूर्व जेल कैदी के रूप में की है जिसने 2005 में इजरायल नागरिक के अपहरण में शामिल होने के लिए जेल काटी थी. उसे 2011 में शालीत कैदियों के अदला बदली सौदे में रिहा किया गया और गाजा पट्टी से निकाला दिया गया था.

यह भी पढ़ें: इजराइल ने गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से किया हमला

टिप्पणियां
आईएसए के मुताबिक, उस पर दक्षिणी वेस्ट बैंक के जबा गांव के निवासी अला सलीम द्वारा निर्देशित होने का संदेह है, ताकि एक सेल स्थापित किया जा सके और एम -16 को खरीद कर हमला किया जा सके. एजेंसी ने कहा कि सलीम ने अपने साथी जबा निवासी रियान तौम से संपर्क किया और एम-16 खरीदने और उसे भारी मात्रा में पैसा जुटाने में सहायता देने का अनुरोध किया. 

VIDEO: इजरायल और भारत के बीच हुए 7 समझौते आईएसए के एक अधिकारी ने बयान में कहा, "हाल ही में जुडिया और सामरिया (वेस्ट बैंक) में हमास के सदस्यों के माध्यम से हमलों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया गया." हमास एक इस्लामी संगठन है, जो फिलीस्तीनी घेरे के मुहासिरे से संचलित किया जाता है. वेस्ट बैंक और गाजा पट्टी पर हिंसा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा छह दिसंबर को एक बयान में जेरुसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने का बाद बढ़ गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement