NDTV Khabar

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने सुषमा स्वराज को बताया 'करिश्माई' विदेश मंत्री

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने सुषमा स्वराज को बताया 'करिश्माई' विदेश मंत्री

न्यूयॉर्क में इवांका ट्रंप ने सुषमा स्वराज से मुलाकात की

खास बातें

  1. इवांका ट्रंप ने कहा, सुषमा से मिलना सम्मान की बात
  2. नवंबर में जीईएस में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी इवांका
  3. सुषमा-इवांका ने महिला उद्यमिता के मुद्दे पर चर्चा की
न्यूयॉर्क:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इंवाका ने सुषमा स्वराज को करिश्माई विदेश मंत्री बताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं लंबे समय से भारत की कुशल एवं करिश्माई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का सम्मान करती हूं. उनसे मिलना सम्मान की बात है.' भारत में नवंबर में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने जा रहीं इवांका ने दोनों देशों में महिला उद्यमिता एवं कार्यबल विकास पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें : डोनाल्ड ट्रंप की 5 साल की नातिन ने किया कुछ ऐसा कि दंग रह गए चीन के राष्ट्रपति चिनफिंग


भारत और अमेरिका 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में जीईएस की सह-मेजबानी करेंगे. जीईएस विश्वभर में उभरते उद्यमियों, निवेशकों और व्यापारिक नेताओं की वार्षिक सभा है. इवांका ने बैठक के बाद ट्वीट कर कहा, 'हमने अमेरिका और भारत में महिलाओं की उद्यमिता, आगामी जीईएस 2017 और कार्यबल विकास पर चर्चा की.'

टिप्पणियां

सुषमा स्वराज ने अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन और जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो से भी मुलाकात की. इन नेताओं ने समुद्री सुरक्षा, संपर्क और प्रसार के मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया. भारत, जापान और अमेरिका के विदेश मंत्रियों ने आवागमन की आजादी, अंतरराष्ट्रीय कानूनों के सम्मान और विवादों के शांतिपूर्ण हल की जरूरत पर जोर दिया.

VIDEO : सुषमा ने सुनी पाकिस्तानी नागरिक की फरियाद
डोकलाम विवाद और चीन के दमनकारी बर्ताव की पृष्ठभूमि में आज तीनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर त्रिपक्षीय बैठक हुई.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement