सऊदी अरब के मृतक पत्रकार जमाल खशोगी के बेटे बोले- पिता के कातिलों को माफ किया

सऊदी अरब के मृतक पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) के बेटों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अपने पिता के कातिलों को माफ कर दिया है.

सऊदी अरब के मृतक पत्रकार जमाल खशोगी के बेटे बोले- पिता के कातिलों को माफ किया

जमाल खशोगी की हत्या इस्तांबुल में हुई थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जमाल खशोगी के बेटे हैं सलाह खशोगी
  • जमाल खशोगी की इस्तांबुल में हुई थी हत्या
  • आजतक नहीं मिले जमाल खशोगी के अवशेष
रियाद:

सऊदी अरब के मृतक पत्रकार जमाल खशोगी (Jamal Khashoggi) के बेटों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अपने पिता के कातिलों को माफ कर दिया है. वॉशिंगटन पोस्ट में कॉलम लिखने वाले जमाल खशोगी के बेटे सलाह खशोगी ने ट्विटर पर लिखा, 'हम शहीद जमाल खशोगी के पुत्र घोषणा करते हैं कि हम उन लोगों को माफ करते हैं और क्षमा करते हैं जिन्होंने हमारे पिता को मार डाला.'

सऊदी अरब में रहने वाले सलाह खशोगी की घोषणा के कानूनी प्रभाव फिलहाल स्पष्ट नहीं थे. जमाल खशोगी, एक शाही परिवार के अंदरूनी सूत्र आलोचक बन गए थे. 2 अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल स्थित सऊदी के वाणिज्य दूतावास में उनकी हत्या कर दी गई थी. इस मामले ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी तूल पकड़ा था.

इस हत्याकांड में 15 एजेंट शामिल थे, जिन्हें रियाद से वहां भेजा गया था. खशोगी के अवशेष आजतक नहीं मिले हैं. सरकारी वकील ने कहा कि इस मामले में 11 व्यक्तियों में से पांच को मौत की सजा, तीन को 24 साल जेल की सजा सुनाई गई और अन्य को बरी कर दिया गया.

सलाह खशोगी ने पहले कहा था कि उन्हें न्यायिक प्रणाली में पूरा विश्वास है और उन्होंने इस मामले का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे विरोधियों की आलोचना की. वाशिंगटन पोस्ट ने अप्रैल में अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि जमाल खशोगी के बच्चों, जिनमें सलाह भी शामिल हैं, को आलीशान घर मिले हैं और अधिकारियों द्वारा उन्हें हर महीने हजारों डॉलर का भुगतान किया जा रहा है. सलाह ने इस रिपोर्ट को खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि सऊदी अरब सरकार के साथ उन्होंने कोई समझौता नहीं किया है.

CIA और संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत, दोनों ने सीधे तौर पर सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को हत्या से जोड़ा, लेकिन सऊदी सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया था.

Newsbeep

VIDEO: उत्तर प्रदेश के सम्भल में समाजवादी पार्टी नेता और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)