Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जापान: डायमंड प्रिसेंज क्रूज पर मौजूद भारतीयों की कोरोना वायरस को लेकर होगी जांच

इस खतरनाक वायरस का कोई लक्षण नहीं दिखाने वाले लोग शुक्रवार को डायमंड प्रिसेंज क्रूज जहाज छोड़कर गए.

जापान: डायमंड प्रिसेंज क्रूज पर मौजूद भारतीयों की कोरोना वायरस को लेकर होगी जांच

डायमंड प्रिसेंज क्रूज पर मौजूद भारतीयों की कोरोना वायरस को लेकर जांच होगी.

खास बातें

  • जापान के तट से लगे क्रूज में मौजूद हैं भारतीय
  • भारतीयों की कोरोना वायरस को लेकर की जाएगी
  • जापान में मौैजूद भारतीय दूतावास ने जानकारी दी
टोक्यो:

जापान के तट से लगे डायमंड प्रिसेंज क्रूज जहाज पर अब भी मौजूद भारतीय लोगों की कोरोना वायरस की जांच जापान के अधिकारी अन्य देश के नागरिकों के साथ करेंगे. टोक्यो में स्थित भारतीय दूतावास ने शनिवार को यह जानकारी ऐसे समय में दी है जब पृथक अवधि में स्वस्थ पाए गए लोग जहाज से अपने-अपने गंतव्यों की ओर रवाना हो चुके हैं. इस खतरनाक वायरस का कोई लक्षण नहीं दिखाने वाले लोग शुक्रवार को डायमंड प्रिसेंज क्रूज जहाज छोड़कर गए. 

मुख्य मंत्रिमंडल सचिव योशिहिदे सुगा ने बताया कि शुक्रवार को स्वस्थ लोगों के जाने के बाद भी अभी इस जहाज पर 1,000 यात्री मौजूद हैं. जापान के तट पर जब यह जहाज अलग थलग कर लगाया गया था तब इस पर सवार 3,711 लोगों में से 138 भारतीय लोग थे जिनमें से 132 चालक दल के सदस्य और 6 यात्री थे. 

Coronavirus: वुहान से भारतीयों को वापस लाएगा IAF का विमान, लेकिन चीन ने अब तक नहीं दी मंजूरी

भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया है कि जापान के अधिकारी अन्य के साथ सभी भारतीय लोगों की सीवोवीआईडी-19 संक्रमण की जांच करंगें. दूतावास ने कहा है कि टोक्यो स्थित भारतीय दूतावास कामना करता है कि किसी में भी सीओवीआईडी19 का लक्षण न दिखे. अभी तक आठ भारतीय लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और उनका इलाज जापान के एक अस्पताल में चल रहा है.

दूतावास ने बताया कि संक्रमित भारतीय लोगों की स्थिति सुधर रही है. दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘ भारतीय नागरिकों के डायमंड प्रिसेंज क्रूज पर संक्रमित होने का कोई अतिरिक्त मामला कल (शुक्रवार) से सामने नहीं आया है.''

देखें Video: कोरोना का कहर: जापान के जहाज से सोनाली ठक्कर ने भेजा संदेश