NDTV Khabar

भारतीय मूल के अमेरिकियों को निशाना बना रहे हैं आभूषण चोर : अमेरिका में पुलिस ने कहा

मोटेल में हुई एक चोरी की घटना के बाद पुलिस ने आगाह किया है कि समुदाय के रीति रिवाज और संस्कृति से जुड़े महंगे आभूषणों के चलते अज्ञात चोर इसे निशाना बना रहे हैं.

83 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय मूल के अमेरिकियों को निशाना बना रहे हैं आभूषण चोर : अमेरिका में पुलिस ने कहा

प्रतीकात्मक फोटो

वॉशिंगटन: अमेरिका के ओहियो प्रांत में भारतीय मूल के एक अमेरिकी परिवार के स्वामित्व वाले मोटेल में हुई एक चोरी की घटना के बाद पुलिस ने आगाह किया है कि समुदाय के रीति रिवाज और संस्कृति से जुड़े महंगे आभूषणों के चलते अज्ञात चोर इसे निशाना बना रहे हैं. फॉक्स 8 न्यूज की खबर के अनुसार, ओहियो नारवॉक पुलिस विभाग ने एक निगरानी वीडियो साझा किया है. यह वीडियो नारवॉक क्षेत्र स्थित एक भारतीय मूल के अमेरिकी परिवार के घर हुई चोरी का है जिसमें 20,000 डॉलर कीमत के आभूषण चुरा लिये गए. 

यह भी पढ़ें:  फ्लोरिडा में तूफान ‘माइकल’ ने मचाई तबाही, अब तक 6 लोगों की मौत

पुलिस ने कहा कि चोरों ने जिस वाहन का इस्तेमाल किया वह बाद में शहर के बाहर एक खेत से मिला. वाहन से लाइसेंस प्लेट हटा दी गई थी और उस पर से सभी फिंगरप्रिंट भी मिटा दिये गए थे. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका में ऐसे अपराधों को अंजाम देने वाले संदिग्धों के बारे में माना जाता है कि वे भारतीय मूल के अमेरिकियों को उनके रीति रिवाज और संस्कृति से जुड़े महंगे आभूषणों के चलते निशाना बना रहे हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : दक्षिण चीन सागर को लेकर ओबामा प्रशासन ‘नपुंसक’ बना रहा : ट्रंप

अधिकारी ने कहा, ‘‘यह समूह बहुत संगठित है। वह संभवत: अन्य स्थल की ओर जाएगा और वहां भी यही काम करेगा.’’


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement