NDTV Khabar

पहली बार दिखा IS आतंकी जिहादी जॉन का चेहरा, बोला - सिर कलम करना जारी रखूंगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली बार दिखा IS आतंकी जिहादी जॉन का चेहरा, बोला - सिर कलम करना जारी रखूंगा

'डेली मेल' को प्राप्त हुए वीडियो से लिए गए ग्रैब में दिखा जिहादी जॉन का चेहरा

लंदन:

कम्यूटर प्रोग्रामर से आतंकवाद की दुनिया में कदम रखकर खूंखार आतंकी बन चुका 'जिहादी जॉन' एक वीडियो में यह धमकी देते दिखाई दिया है कि वह ब्रिटेन लौटकर लोगों के सिर कलम करेगा। इस वीडियो में पहली बार वह बिना नकाब के नजर आया है।

इस एक मिनट और 17 सेकेंड के वीडियो में जिहादी जॉन काला टोप पहने हुए है। यह वीडियो लंदन के 'डेली मेल' को मिला है। इस वीडियो में जिहादी जॉन कह रहा है कि वो इस्लामिक स्टेट के खलीफ़ा के साथ ब्रिटेन लौटेगा और लोगों के सिर कलम करना जारी रखेगा।


इस बात का खुलासा पहले ही हो चुका है कि जिहादी जॉन एक ब्रिटिश नागरिक है और उसका नाम मोहम्मद एमवाज़ी है। फेस मैपिंग के एक्सपर्ट नए वीडियो को देखकर बता रहे हैं कि वीडियो में नज़र आ रहे शख्स और एमवाज़ी के चेहरे में कई समानताएं हैं।

टिप्पणियां

आतंकवाद के मामले में नाम आने के बाद से वह छिपा हुआ है। वीडियो में जिहादी जॉन कहता है, 'मैं मोहम्मद इमवजी हूं। मैं खलीफा के साथ जल्द ब्रिटेन जाउंगा।... हम काफिरों को मारेंगे... मैं सिर कलम करूंगा।'


आपको बता दें कि अतीत में भी वह ऐसे वीडियो और ऑडियो जारी करके पश्चिमी देशों और उनके अरब साझेदारों को धमकी दे चुका है। उसने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को भी निशाना बनाने की धमकी दी थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement