NDTV Khabar

जिम ब्रिडेंस्टाइन होंगे नासा के नए प्रमुख,अमेरिकी सीनेट ने लगाई मुहर 

सीनेट ने 49 के मुकाबले 50 मतों से उनके नाम की पुष्टि की और अब वह नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ( नासा ) के 13 वें प्रशासक होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिम ब्रिडेंस्टाइन होंगे नासा के नए प्रमुख,अमेरिकी सीनेट ने लगाई मुहर 

नासा की फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिकी सीनेट ने डेमोक्रेट सांसदों की आपत्तियों के बावजूद बेहद कम अंतर से नए नासा प्रमुख के नाम पर अपनी मुहर लगा दी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने देश की अंतरिक्ष एजेंसी के प्रमुख पद के लिये जिम ब्रिडेंस्टाइन का नाम चुना था , जिस पर डेमोक्रेट सांसदों ने यह कह कर आपत्ति जतायी थी कि ब्रिडेंस्टाइन तकनीकी पृष्ठभूमि से नहीं हैं. अमेरिकी नौसेना से संबद्ध और पूर्व पायलट रहे जिम ब्रिडेंस्टाइन ओकलाहोमा से सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: नासा ने ग्रह की खोज करने वाले उपग्रह का किया सफल प्रक्षेपण

सीनेट ने 49 के मुकाबले 50 मतों से उनके नाम की पुष्टि की और अब वह नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ( नासा ) के 13 वें प्रशासक होंगे. गौरतलब है कि करीब सात महीने पहले ट्रम्प ने एजेंसी के प्रमुख के तौर पर ब्रिडेंस्टाइन का नाम चुना था. ब्रिडेंस्टाइन (42) ने चांद पर मानव को फिर से भेजने में रुचि जाहिर कर चुके हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: ब्रह्मांड की सबसे ठंडी जगह है यह.


वह नासा एवं व्यावसायिक अंतरिक्ष उद्योग के बीच निकट संबंधों को लेकर मुखर रहे हैं और मानव जनित जलवायु परिवर्तन को लेकर आशंका भी जाहिर कर चुके हैं. अमेरिका में वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान वह ट्रम्प के मजबूत समर्थक रहे थे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement