डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) अभी भी कोरोना से संक्रमित हैं तो हमें डिबेट नहीं करनी चाहिए.'

डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

जो बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार हैं. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार को कहा कि वह दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में शामिल होने के खिलाफ हैं, अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) उस समय तक भी कोरोनावायरस (COVID-19) से संक्रमित रहे तो. बाइडेन ने गेटीज़बर्ग से लौटते हुए संवाददाताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि अगर राष्ट्रपति अभी भी कोरोना से संक्रमित हैं तो हमें डिबेट नहीं करनी चाहिए.'

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के दावेदारों के बीच तीन बहस होती हैं. डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडेन के बीच पहली डिबेट 29 सितंबर को हुई थी. इस दौरान दोनों के बीच काफी गहमागहमी देखने को मिली थी. दूसरी डिबेट 15 अक्टूबर को मियामी में होगी और अंतिम बहस 22 अक्टूबर को टेनेसे के नैशविले में होगी. US में तीन नवंबर को चुनाव होंगे. बाइडेन ने कहा कि उन्हें कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत में "लगातार हो रहा सुधार '', सोमवार को अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

बाइडेन ने कहा, 'बहुत से लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. ये एक गंभीर समस्या है. मुझे क्लेवलैंड क्लिनिक के डॉक्टरों द्वारा इस संबंध में दिशा-निर्देश मिले हैं. मुझे नहीं पता कि राष्ट्रपति ट्रम्प अब कैसे हैं. मैं उनसे डिबेट के लिए तैयार हूं लेकिन आशा करता हूं कि सभी प्रोटोकॉल फॉलो किए जाएंगे.' डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को ट्वीट किया कि वह 15 अक्टूबर को मियामी में होने वाली प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए उत्सुक हैं. यह बहस बेहद खास होगी. बता दें कि ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अमेरिका की प्रेसिडेंशियल डिबेट क्यों हैं खास...

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि राष्ट्रपति पद के लिए आयोजित पहली बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) में उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन के खिलाफ जीत हासिल की है. ट्रम्प ने यह भी दावा किया कि उन्होंने बाइडेन के बेहद खतरनाक एजेंडे को उजागर किया. ओहायो में मंगलवार की रात आयोजित की गई बहस में दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे पर तीखे प्रहार किए और आरोप लगाए. दोनों उम्मीदवारों के बीच नस्लवाद, अर्थव्यवस्था, जलवायु, स्वास्थ्य सेवाएं और कोरोना सहित कई मुद्दों पर बहस हुई. दोनों खेमों ने बहस में जीत की घोषणा की है.


VIDEO: COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत पर अटकलों का दौर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)