जो बाइडेन ने कहा-कोई संदेह नहीं है कि मुझे विजेता घोषित किया जाएगा

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वन्द्वी, डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन के बीच जोरदार मुकाबला चल रहा है.

जो बाइडेन ने कहा-कोई संदेह नहीं है कि मुझे विजेता घोषित किया जाएगा

जो बाइडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वन्द्वी, डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन के बीच जोरदार मुकाबला चल रहा है.चुनाव के दो दिन बाद भी अभी तक कोई उम्मीदवार जीत दर्ज करने के लिए आवश्यक मत हासिल नहीं कर पाया है. हालांकि  डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि उन्हें कोई संदेह नहीं है. वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराएंगे और अमेरिकी चुनाव के विजेता घोषित किए जाएंगे, उन्होंने कहा कि मतदाता धैर्य रखें और परिणाम "बहुत जल्द" सामने आएगा.

Newsbeep

साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे बहुत अच्छी तरह से पता है कि चीजें कैसी चल रही है. हमें कोई संदेह नहीं है कि जब गिनती खत्म हो जाएगी, तो सीनेटर (कमला) हैरिस और मुझे विजेता घोषित किया जाएगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि मतदान दो दिन पहले हुआ और चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए आवश्यक 270 निर्वाचक मंडल मत के करीब पहुंच गये हैं . उन्होंने विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जीत दर्ज कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राह को मुश्किल बना दिया है. अमेरिकी मीडिया के नवीनतम अनुमानों के अनुसार, पूर्व अमेरिकी उप राष्ट्रपति बाइडेन 253 मत और ट्रंप को 213 मत अब तक मिले हैं.