NDTV Khabar

इराक पर जल्द फैसला लेंगे बराक ओबामा : जॉन केरी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इराक पर जल्द फैसला लेंगे बराक ओबामा : जॉन केरी
वाशिंगटन:

अमेरिकी विदेशमंत्री जॉन केरी ने गुरुवार को इराक के बिगड़ते हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा जल्द ही कुछ महत्वपूर्ण फैसला लेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिकी दौरे पर आए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एब्बोट के साथ बैठक से पहले विदेश मंत्रालय में उन्होंने संवाददाताओं से कहा, हम इराक में चल रही गतिविधियों से बेहद चिंतित हैं।

इराक में अलकायदा के नाम से चर्चित इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड लेवांत (आईएसआईएल) गिरोह के आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों में मोसुल, तिकरित सहित उत्तरी इराक के बड़े शहरों को अपने कब्जे में ले लिया है।

इस आतंकवादी गिरोह ने राजधानी बगदाद को भी घेरने की बात कही है। इस बीच, इराक के प्रधानमंत्री नूरी अल-मलिकी ने ओबामा प्रशासन से अपने देश के उन इलाके में हवाई हमले करने की मांग की है, जहां चरमपंथी गतिविधियां तेज हो गई हैं।

केरी ने कहा, हम मदद दे रहे हैं। हम प्रधानमंत्री अल-मलिकी के सीधे संपर्क में हैं। मैं जानता हूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जल्द कोई महत्वपूर्ण फैसला लेने के लिए तैयार हैं।

ओबामा ने एबट के साथ हुई मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा था कि वह इराक सरकार की मदद से पीछे नहीं हटेंगे। व्हाइट हाउस प्रवक्ता जे कार्ने ने हालांकि इराक की जमीन पर सेना उतारने की संभावना से इनकार किया है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement