NDTV Khabar

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी पर अगले सप्ताह फैसला करेगा न्यायिक बोर्ड

पाकिस्तान का एक न्यायिक बोर्ड आगामी 22 नवंबर को यह फैसला करेगा कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी की मियाद आगे बढ़ाई जाए या नहीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी पर अगले सप्ताह फैसला करेगा न्यायिक बोर्ड

हाफिज सईद (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद की नजरबंदी का मामला लगभग अगले सप्ताह तक साफ हो जाएगा. पाकिस्तान का एक न्यायिक बोर्ड आगामी 22 नवंबर को यह फैसला करेगा कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी की मियाद आगे बढ़ाई जाए या नहीं.

पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के एक कानूनी अधिकारी ने सईद की नजरबंदी से जुड़ी सुनवाई के दौरान लाहौर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश काजी अमीन अहमद को बताया कि पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड इस बारे में 21 नवंबर को फैसला करेगा.

यह भी पढ़ें - मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के चार सहयोगी रिहा

लाहौर उच्च न्यायालय ने सईद की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई की. सईद ने पंजाब के गृह विभाग ओर से 24 अक्टूबर को दिए गए उस आदेश को चुनौती दी है जिसमें कहा गया है कि सईद की नजरबंदी जन सुरक्षा कानून के तहत एक महीने के लिए और बढ़ाई जाए.


यह भी पढ़ें - 'मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की हत्या करने की फिराक में विदेशी जासूस, 8 करोड़ रुपये की सुपारी'


पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने प्रांतीय सरकार को नोटिस जारी कर सईद की नजरबंदी पर जवाब मांगा था. कानूनी अधिकारी के आग्रह को स्वीकार करते हुए उच्च न्यायालय ने सुनवाई 22 नवंबर के लिए स्थगित कर दी. पिछले महीने पंजाब न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने सईद की नजरबंदी की मियाद 30 दिनों के लिए बढ़ा दी थी जो इस महीने के आखिरी सप्ताह में पूरी हो जाएगी.

टिप्पणियां
VIDEO : आतंकी हाफिज सईद ने बनाई राजनीतिक पार्टी 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement