NDTV Khabar

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ़्तार 

Wikileaks Founder Julian Assange: विकीलीक्स (Wikileaks) के संस्थापक जूलियन असांज (Julian Assange) को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ़्तार. इक्‍वाडोर के दूतावास से ब्रिटिश पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार किया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को ब्रिटिश पुलिस ने किया गिरफ़्तार 

Julian Assange Arrest: विकीलीक्स (Wikileaks) के संस्थापक जूलियन असांज (Julian Assange) गिरफ़्तार.

नई दिल्ली:

विकीलीक्स (Wikileaks) के संस्थापक जूलियन असांज (Julian Assange) को ब्रिटिश पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया. इक्‍वाडोर के दूतावास से ब्रिटिश पुलिस ने असांज को गिरफ्तार किया. मेट्रोपॉलिटन पुलिस सर्विस (MPS) ने गुरुवार (11 अप्रैल) को उन्‍हें गिरफ्तार किया. जुलियन असांज 2012 से ही यहां शरण लिए हुए थे. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और उन्हें 'जल्द से जल्द' वेस्टमिन्सटर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जायेगा. 47 वर्षीय असांजे पर आरोप है कि उन्होंने अमेरिका से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक किया था. वह वर्ष 2012 से लंदन स्थित दूतावास में शरण लिये हुए थे. यौन उत्पीड़न और बलात्कार के आरोपों में स्वीडिश अधिकारी उनसे पूछताछ करना चाहते थे, जिसके बाद असांजे ने दूतावास में शरण मांगी थी. 


टिप्पणियां

हालांकि उस जांच को बाद में छोड़ दिया गया था, लेकिन असांज को डर था कि उन्हें अमेरिकी आरोपों का सामना करने के लिए प्रत्यर्पित किया जा सकता है, जहां संघीय अभियोजक विकीलीक्स की जांच कर रहे हैं.

VIDEO: गुमराह कर रहे हैं पीएम : असांज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement