अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा, 'अमेरिकी नागरिक इस बात के गवाह है कि US के इतिहास में देश की कोई भी सरकार इतनी बुरी तरह से कभी फेल नहीं हुई है.'

अगर डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वैक्सीन लेने को कहेंगे, तो मैं नहीं लूंगी : कमला हैरिस

कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमेरिका में हुई वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट
  • कमला हैरिस और माइक पेंस के बीच डिबेट
  • अमेरिका में तीन नवंबर को होंगे चुनाव
वॉशिंगटन:

अमेरिका (America Elections 2020) में चुनावी माहौल के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपने चरम पर है. आज (गुरुवार, भारतीय समयानुसार) सुबह डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) और अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) के बीच वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. हैरिस ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले में ट्रम्प सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि कोई भी अमेरिकी सरकार इस तरह के मामलों में कभी इतनी बुरी तरह नाकाम नहीं रही.

कमला हैरिस ने कहा, 'अमेरिकी नागरिक इस बात के गवाह है कि US के इतिहास में देश की कोई भी सरकार इतनी बुरी तरह से कभी फेल नहीं हुई है.' कोरोना वैक्सीन पर बोलते हुए उन्होंने कहा, 'अगर पब्लिक हेल्थ प्रोफेशनल्स, अगर डॉक्टर फौसी या दूसरे डॉक्टर हमसे कहेंगे कि ये हमें लेनी चाहिए, तो सबसे पहले वैक्सीन मैं लूंगी लेकिन अगर डोनाल्ड ट्रम्प वैक्सीन लेने के लिए कहेंगे तो मैं इसे नहीं लूंगी.'

डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी कोरोना संक्रमित हैं तो नहीं करनी चाहिए दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट : जो बाइडेन

माइक पेंस ने कमला हैरिस पर पलटवार करते हुए कोरोना की वैक्सीन को लेकर जनता के विश्वास को कम करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इससे डोनाल्ड ट्रम्प की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठेंगे. बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामले 75 लाख के करीब पहुंच गए हैं. वहां 43 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. US में अब तक 2.10 लाख लोगों की कोरोना से जान गई है.

कोरोना 'नेगेटिव' होना ठीक होने की गारंटी नहीं, मरीजों को ठीक होने में लग रहा वक्त

गौरतलब है कि भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में COVID-19 का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 3.61 करोड़ से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना से 10.55 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत (Coronavirus India Report) में भी हर रोज कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. देश में संक्रमितों की संख्या 68 लाख पार हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज (गुरुवार) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना मरीजों की संख्या 68,35,655 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 78,524 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 83,011 मरीज ठीक हुए हैं. 24 घंटों में 971 लोगों की मौत हुई है.

Newsbeep

VIDEO: COVID-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रम्प की सेहत पर अटकलों का दौर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com