भारत ने कंसास में भर्ती ग्रिलॉट से कहा, 'हम आपके साथ हैं'

भारत ने कंसास में भर्ती ग्रिलॉट से कहा, 'हम आपके साथ हैं'

ह्यूस्टन:

अमेरिका के कंसास में गोलीबारी के दौरान भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला तथा उनके मित्र आलोक मदसानी को बचाने के प्रयास में गोली लगने से घायल हुए अमेरिकी नागरिक इयान ग्रिलॉट से भारत ने कहा है कि वह उनके साथ है और समस्त भारतवासी उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं. ह्यूस्टन में भारतीय काउंसिल जनरल अनुपम राय ने ग्रिलॉट से मुलाकात की और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरफ से भेजे गए संदेश से उन्हें अवगत कराया.

अनुपम राय ने विदेश मंत्री तथा भारत के लोगों की तरफ से ग्रिलॉट के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने यह भी कहा कि सुषमा स्वराज के 73 लाख फॉलोअर हैं, जिन्होंने अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं. उन्होंने कहा, "आपकी जो भी जरूरत हो, हम आपके साथ खड़े रहेंगे."

इससे पहले, हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने गवर्नर सैम ब्राउनबैक, कंसास से लेफ्टिनेंट गवर्नर जेफ कोल्यर तथा भारतीय काउंसिल जनरल से उस घटना पर चर्चा की, जिसमें भारतीय इंजीनियर कुचिभोटला (32) की हत्या कर दी गई, जबकि उनके मित्र मदसानी को घायल कर दिया गया.

ब्राउनबैक ने कहा, "एक आदमी की नफरत भरी कार्रवाई से अमेरिका की परिभाषा तय नहीं होती. कंसास भारतीय समुदाय का स्वागत और समर्थन करता है."

एक बार में हुई नृशंस वारदात को पूर्व अमेरिकी नौसैनिक एडम परिंटन (51) ने अंजाम दिया था और घटना के दौरान बीच-बचाव करने आए ग्रिलॉट को भी गोली लग गई थी, जिसके बाद से वह अस्पताल में भर्ती हैं.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com