NDTV Khabar

कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

Donald Trump Statement On Kashmir: अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर मामला: ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं

Donald Trump On Kashmir: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

खास बातें

  1. ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा- राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते
  2. ट्रंप की कश्मीर मामले पर की गई टिप्पणी के बाद सामने आया सलाहकार का बयान
  3. ट्रंप ने कहा था- पीएम मोदी ने कश्मीर पर उनसे मध्यस्थता करने के लिए कहा था
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति के एक शीर्ष सलाहकार ने मंगलवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं. उन्होंने यह बात ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे पर कही जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कश्मीर मुद्दे पर उनसे मध्यस्थता करने को कहा था. ट्रंप के इस दावे का भारत ने जोरदार खंडन किया है. ट्रंप के मुख्य आर्थिक सलाहकार लैरी कुडलो से व्हाइट हाउस में जब पूछा गया कि क्या यह (राष्ट्रपति का दावा) मनगढ़ंत है तो उन्होंने कहा, 'यह बहुत अशिष्ट सवाल है.' उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं. मेरी राय में यह बहुत ही अशिष्ट सवाल है. मैं इसका कोई जवाब नहीं दूंगा. यह मेरे क्षेत्र से बाहर का है.'

विधायकों के इस्तीफों से लेकर सरकार गिरने तक 23 दिन ऐसे चला कर्नाटक का सियासी ड्रामा


उन्होंने कहा, 'यह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन, विदेश मंत्री पोम्पिओ और राष्ट्रपति के लिये है. इसलिए मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं. राष्ट्रपति कुछ भी मनगढ़ंत बातें नहीं करते हैं.' एक दिन पहले, व्हाइट हाउस में जब ट्रंप पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मिले थे तो उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच 'मध्यस्थ' बनने की पेशकश की थी.
 
ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले महीने जापान के ओसाका में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात के दौरान उनसे कश्मीर पर मध्यस्थता करने को कहा था. उधर, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बात का खंडन किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी इस तरह का अनुरोध किया था.

'मोदी सरकार ने लोगों से किया धोखा': अन्ना हजारे ने RTI कानून में संशोधन पर कहा

टिप्पणियां

उन्होंने संसद में एक बयान में कहा, 'मैं सदन को स्पष्ट रूप से आश्वस्त करना चाहूंगा कि प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है. मैं दोहराता हूं कि प्रधानमंत्री ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया था.' (इनपुट: भाषा)

VIDEO: कश्मीर पर मध्यस्थता के लिए तैयार डोनाल्ड ट्रंप



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement