NDTV Khabar

मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से रखी जा रही नजर : अमेरिका

मैनचेस्टर एरीना में हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से रखी जा रही नजर : अमेरिका

खास बातें

  1. विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं.
  2. डीएचएस: ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है.
  3. इस घटना में 19 लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा घायल हुए हैं.
वाशिंगटन: अमेरिका ने कहा है कि वह ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है और घटना के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए अन्य देशों के साथ मिल कर काम कर रहा है.मैनचेस्टर एरीना में हुए एक भीषण विस्फोट में कम से कम 19 लोग मारे गए हैं.
 
यहां एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ' गृह सुरक्षा विभाग :डीएचएस: ब्रिटेन के मैनचेस्टर एरीना की स्थिति पर करीब से नजर रख रहा है' . डीएचएस ने कहा, 'हम विस्फोट के कारणों तथा घायलों और हताहतों के बारे में अतिरिक्त सूचना के लिए अपने विदेशी समकक्षों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. ' यह विस्फोट मैनचेस्टर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांडे के पॉप कंसर्ट के दौरान हुआ . इस घटना में 19 लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा घायल हुए हैं. इसे ब्रिटेन में हुए भीषणतम आतंकी हमलों में से एक माना जा रहा है.
 
डीएचएस ने कहा कि वह ब्रिटेन की किसी भी तरह की मदद के लिए तैयार है. इसने क्षेत्र में मौजूद अमेरिकी नागरिकों से कहा कि वे स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों पर ध्यान दें और सुरक्षा जागरूकता बनाए रखें. इसने कहा, ' इस समय हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है जिससे यह संकेत मिले कि अमेरिका में संगीत आयोजन स्थलों के लिए कोई खतरा है ' .

मैनचेस्टर में विस्फोट की खबर पर प्रतिक्रिया करते हुए हाउस स्पीकर पॉल रेयान ने कहा, ' मैनचेस्टर में आज रात युवा एवं निर्दोष लोग मारे गए. पीड़ित परिजन के प्रति संवेदनाएं ' . डेमोक्रेटिक नेता नैंसी पेलोसी ने कहा, ' बहुत से सवाल अनुत्तरित हैं. हम इस तरह की घृणित हरकतों के समक्ष कभी नहीं झुकेंगे और न ही इस तरह की हरकतें हमें तोड़ सकती हैं ' . उन्होंने एक बयान में कहा कि मैनचेस्टर में हुए हमले और इसमें निर्दोष युवाओं के मारे जाने से हम दुखी हैं । हम मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.
 
पेलोसी ने कहा, ' दुख की इस घड़ी में अमेरिकी लोग ब्रिटेन के अपने मित्रों के साथ खड़े हैं ' . सीनेटर टॉम कॉटन ने विस्फोट की निन्दा करते हुए कहा, ' मैनचेस्टर पर आज रात हुआ अत्याचार भयावह था. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं '. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement