NDTV Khabar

बारिश और यातायात संबंधी परेशानियों के बावजूद केरी ने बिताया शानदार समय : जॉन किर्बी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बारिश और यातायात संबंधी परेशानियों के बावजूद केरी ने बिताया शानदार समय : जॉन किर्बी

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता जान किर्बी

खास बातें

  1. जॉन केरी ने पिछले कुछ दिनों में भारत में ‘शानदार’ समय बिताया
  2. जॉन केरी ने पिछले कुछ दिनों में भारत में ‘शानदार’ समय बिताया
  3. जॉन केरी को धार्मिक स्थलों की यात्रा रद्द करनी पड़ी थी
वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी के प्रवक्ता ने कहा कि नई दिल्ली में भारी बारिश के कारण कई कार्यक्रम रद्द किए जाने और यातायात में फंसने के बावजूद केरी ने पिछले कुछ दिनों में भारत में ‘शानदार’ समय बिताया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अपने संवाददाता सम्मेलन में कहा, मंत्री पिछले दो दिनों में भारतीय नेताओं के साथ बिताए समय, मेहमाननवाजी और सहयोग के लिए आभारी हैं. मुझे कुछ ऐसा लगता है कि आप इस बात को लेकर राजनयिक विवाद पैदा करना चाहते हैं कि कुछ बैठकें समय पर आरंभ नहीं हो सकीं. उन्होंने बताया कि केरी ने कहा कि उन्होंने भारत में ‘‘दो बेहतरीन’’ दिन बिताए.

खराब मौसम के कारण केरी कुछ समारोहों में देरी से पहुंचे और उन्हें धार्मिक स्थलों की यात्रा रद्द करनी पड़ी. इस बारे में सवाल किए जाने पर किर्बी ने कहा कि कभी कभी ऐसा होता है कि उनके दैनिक संवाददाता सम्मेलन समेत विदेश मंत्रालय के फॉगी बॉटम मुख्यालय में कई बैठकें बारिश नहीं होने के बावजूद समय पर शुरू नहीं हो पातीं.

किर्बी ने कहा, ‘‘मैं संवाददाता सम्मेलन के लिए देरी से पहुंचा हूं और उस समय मौसम संबंधी कोई समस्या भी नहीं थी लेकिन देखिए, उन्होंने दो शानदार दिन बिताए. वह नई दिल्ली जाने और वहां वार्ताएं करने को लेकर बहुत खुश थे और हम चाहते हैं कि ये गहरे संबंध आगे बढ़ें.

उन्होंने कहा, बारिश के कारण कुछ कार्यक्रमों में देरी हुई और प्रधानमंत्री, जिनका हम बहुत सम्मान करते हैं, वह भी इसे लेकर कुछ नहीं कर सकते. यह मौसम संबंधी समस्या है और इसके कारण देरी हुई और मुझे लगता है कि ऐसा हो जाता है.

किर्बी ने कहा, जैसा कि मुझे मेरे उप (विदेश मंत्री के उप प्रवक्ता) मार्क (टोनर), जो वहां हैं, उनसे बातचीत करके समझ आया कि वह केवल बूंदाबांदी नहीं थी. वहां बहुत बारिश हुई, कारों के टायरों के ऊपर तक पानी भर गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... Padamaavat Movie Review: 'पद्मावत' नहीं देखी तो पछताओगे

Advertisement