NDTV Khabar

बार-बार पैसे मांगते थे बच्चे, मां ने निकाली ऐसी तरकीब कि हो गई Viral, यूं चल पड़ा बिज़नेस

इस मॉम की ये हाइरिंग किट इतनी पॉपुलर हुई कि अब वो इसे बेच भी रही हैं. वो हाइरिंग किट को घर पर मंगवाने के लिए 30 डॉलर और मेल के जरिए हाइरिंग पीडीएफ फाइल्स के लिए 2 डॉलर चार्ज कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बार-बार पैसे मांगते थे बच्चे, मां ने निकाली ऐसी तरकीब कि हो गई Viral, यूं चल पड़ा बिज़नेस

बच्चों की पैसे मांगने की आदत को मां ने ऐसे किया ठीक

जॉर्जिया:

बच्चे बार-बार पैसे मांगकर सबको परेशान करते हैं. पापा-मम्मी, दादा-दादी या फिर रिश्तेदार बच्चों कोई भी दिख जाए उन्हें पैसे चाहिए ही होते हैं. बच्चे इस पैसों से फटाफट दुकान जाकर अपनी पसंद की कोई चीज़ खरीद कर ले आते हैं. कई बार तो ये चीज़ें उनके दांतों और सेहत के लिए अच्छी नहीं होती. इस परेशानी से हर मां वाकिफ होगी. उन्हीं में से एक मां ने ऐसी तरकीब निकाली, जिससे बच्चों के बार-बार पैसे मांगने की ये परेशानी हल हो गई.

फ्रेंच फ्राइज़ से चली गई आंखों की रोशनी, सालों से सिर्फ जंक फूड ही खा रहा था लड़का

जी हां, जॉर्जिया की रहने वाली शैकेथा मैकग्रेगॉर नाम की महिला ने एक कमाल का आइडिया निकाला. उन्होंने बच्चों के लिए घर में ही पेपर नोट चिपकाए. इन नोट्स पर लिखा हुआ था बच्चों के लिए 'हाइरिंग इवेंट्स'. यानी इस महिला ने घर में ही बच्चों के लिए पेपर नोट्स पर जॉब लिखी. मतलब बच्चे अपनी पसंद का काम चुनें और पैसे कमाएं.


शैकेथा ने ये नोट्स अपने फेसबुक पेज़ पर भी शेयर किए. इसके लिए बकायदा उन्होंने फेसबुक पेज़ बनाया और उसे नाम दिया - This Mom Means Business Inc.

स्टेज पर परफॉर्म कर रही थी पॉप स्टार, तभी हुआ कुछ ऐसा कि आतिशबाजियों ने ली सिंगर की जान

इन नोट्स में तीन जॉब दी गई किचन मैनेजर, लीड हाउसकीपर और लाउन्ड्री सुपरवाइज़र. इसके साथ ही इंटरव्यू के लिए दिन और समय भी लिया. वेन्यू लिखा मॉम का रूम.

सोशल मीडिया पर इस पोस्ट की काफी तारीफ हो रही है. कोई कह रहा है इससे बच्चे पैसों की कीमत समझ जिम्मेदार बनेंगे. वहीं, इस आइडिया को कॉपी कर अपने बच्चों पर भी लागू कर रहा है.

टिप्पणियां

ये है नॉर्वे का पब्लिक टॉयलेट, Photos देख यकीन नहीं कर पा रहे हैं लोग

बता दें, इस मॉम की ये हाइरिंग किट इतनी पॉपुलर हुई कि अब वो इसे बेच भी रही हैं. वो हाइरिंग किट को घर पर मंगवाने के लिए 30 डॉलर और मेल के जरिए हाइरिंग पीडीएफ फाइल्स के लिए 2 डॉलर चार्ज कर रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement