NDTV Khabar

लाहौर में ट्रक विस्फोट से एक की मौत, 100 से ज्यादा वाहन हुए क्षतिग्रस्त

अधिकारियों ने मलबे के नीचे दबी एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. चिकित्सकों ने कहा कि घायलों में से अधिकांश खतरे से बाहर हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लाहौर में ट्रक विस्फोट से एक की मौत, 100 से ज्यादा वाहन हुए क्षतिग्रस्त

पाकिस्तान के लाहौर में धमाका

खास बातें

  1. ट्रक में विस्फोट होने से 45 लोग घायल
  2. विस्फोट से स्कूल की छत गिर गई
  3. 100 से ज्यादा वाहन क्षतिग्रस्त हो गए
लाहौर: पाकिस्तान के लाहौर में विस्फोटकों से लदे एक ट्रक में विस्फोट होने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 45 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. समाचार पत्र 'द न्यूज इंटरनेशनल' के मुताबिक, अयोग्य घोषित किए गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आगमन से कुछ दिनों पहले लाहौर में आउटफॉल रोड पर ट्रक में हुए विस्फोट के बाद अमानत अली (45) का शव बरामद किया गया. शक्तिशाली विस्फोट से पास के एक स्कूल की छत ढह गई और 100 से ज्यादा वाहन आंशिक रूप से या पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.

पढ़ें: लाहौर में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के घर के पास जबरदस्त धमाका, 26 लोगों की मौत

अधिकारियों ने मलबे के नीचे दबी एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. चिकित्सकों ने कहा कि घायलों में से अधिकांश खतरे से बाहर हैं. उन्हें मामूली चोटें ही आई हैं. स्थानीय लोगों ने मीडिया को बताया कि ट्रक पिछले तीन दिनों से उसी इलाके में खड़ा था. पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, लेकिन किसी ने इसे लेकर कुछ नहीं किया.

पढ़ें: पाकिस्तान के कबाइली इलाके में विस्फोट, 10 की मौत

टिप्पणियां
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं का मानना है कि ट्रक का इंतेजाम संभवत: शरीफ को निशाना बनाने के लिए किया गया था, जो पूर्व कार्यक्रम के अनुसार रविवार को इसी रास्ते से इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचने वाले थे. नवाज शरीफ के छोटे भाई और पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस घटना का विस्तृत ब्यौरा मांगा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement