...फिर लालू को सौंप दिया जाए रेलवे : पाकिस्तानी सांसद

...फिर लालू को सौंप दिया जाए रेलवे : पाकिस्तानी सांसद

खास बातें

  • पाकिस्तान के एक सांसद ने संसद में यह कहकर सबको चौंका दिया कि अगर सरकार रेलवे की विभिन्न समस्याओं को दूर नहीं कर सकती है तो यह (रेलवे) भारत के पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को सौंप दिया जाना चाहिए ताकि इसका कायापलट हो सके।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के एक सांसद ने शुक्रवार को संसद में यह कहकर सबको चौंका दिया कि अगर सरकार रेलवे की विभिन्न समस्याओं को दूर नहीं कर सकती है तो यह (रेलवे) भारत के पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव को सौंप दिया जाना चाहिए ताकि इसका कायापलट हो सके।

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के साजिद अहमद ने यह अनोखा सुझाव पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल एसेंबली में उस समय दिया जब संसदीय रेल सचिव नोमान इस्लाम शेख रेलवे के कामकाज से सम्बंधित सवालों का जवाब दे रहे थे।

लालू प्रसाद को भारतीय रेल की स्थिति में व्यापक सुधार लाने का श्रेय हासिल है। पाकिस्तानी रेलवे पिछले कुछ साल से कई समस्याओं का सामना कर रहा है। इनमें रेल इंजनों की कमी, उपकरणों तथा ईंधन की समस्या और वित्तीय वजहों से कई ट्रेनों का परिचालन रद्द किया जाना शामिल है।

शेख ने कहा कि रेलवे की स्थिति में सुधार के लिए नए इंजन खरीदे जाएंगे और इसे लाभकारी संगठन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने 69 इंजनों के लिए निविदा जारी किया है। उन्होंने कहा कि रेलवे को निजी हाथों में सौंपने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com