NDTV Khabar

अमेरिका आने-जाने वाली सभी उड़ानों में लैपटॉप लेकर यात्रा करना हो सकता है प्रतिबंधित

अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा मंत्री केली ने कहा कि अमेरिका हवाई सुरक्षा का स्तर बढ़ाने की योजना बना रहा है, जिसमें साथ ले जाई जाने वाली वस्तुओं की निगरानी कड़ी करना भी शामिल है.

1066 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका आने-जाने वाली सभी उड़ानों में लैपटॉप लेकर यात्रा करना हो सकता है प्रतिबंधित

अमेरिका के होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री जॉन केली ने कहा कि अमेरिका हवाई सुरक्षा का स्तर बढ़ाने की योजना बना रहा है...

अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा (होमलैंड सिक्योरिटी) मंत्री जॉन केली ने रविवार को कहा है कि देश में आने वाली और वहां से जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में लैपटॉप लाने-ले जाने पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है.

फॉक्स न्यूज सन्डे पर एक इंटरव्यू के दौरान केली ने कहा कि अमेरिका हवाई सुरक्षा का स्तर बढ़ाने की योजना बना रहा है, जिसमें साथ ले जाई जाने वाली वस्तुओं की निगरानी कड़ी करना भी शामिल है.

जॉन केली के अनुसार, यह विचार 'वास्तविक खतरे की आशंका' के मद्देनज़र सामने आया है. जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वह इस व्यापक प्रतिबंध को लागू करेंगे, केली ने कहा, "संभवत:..." उन्होंने कहा, "खतरा वास्तविक है... उड़ानों के खिलाफ कई खतरे हैं... आतंकवादी उड़ान भर रहे विमानों को गिराने की फिराक में रहते हैं... विशेष रूप से यदि विमान अमेरिकी हो, यदि वह अमेरिकी नागरिकों से भरा हो..."

इसी साल मार्च में अमेरिकी सरकार ने 10 एयरपोर्टों से बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लाने-ले जाने पर पाबंदी लागू की थी, जिनमें संयुक्त अरब अमीरात, कतर और तुर्की शामिल थे.

उधर, एयरलाइन कंपनियों को आशंका है कि लैपटॉप पर इस तरह का व्यापक प्रतिबंध लगाए जाने से ग्राहकों की मांग में कमी आएगी, लेकिन कोई भी एयरलाइन अपने विमान में कोई दुर्घटना भी नहीं चाहती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement