NDTV Khabar

सीरिया पर अमेरिका का हमला: राजधानी दमिश्क में सुनी गई तेज विस्फोट की आवाज

सीरिया के सरकारी टेलीविजन पर भी अमेरिका के फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर सीरिया पर हमला करने की खबरें दिखाई जा रही हैं. 

402 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीरिया पर अमेरिका का हमला: राजधानी दमिश्क में सुनी गई तेज विस्फोट की आवाज

सीरिया में हमले के बाद का दृश्य

दमिश्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सीरिया पर हमले की तैयारी की बात कहने के कुछ देर बाद ही सीरिया की राजधानी में कई तेज विस्फोटों की आवाज सुनी गई. एएफपी के संवाददाता ने ये जानकारी दी है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने ऐलान किया कि अमेरिका ने ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर बशर अल असद की ‘आपराधिक ’ सरकार को निशाना बनाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि सीरिया में कथित रासायनिक हमले से हिंसा में ‘बड़ी वृद्धि ’ हुई.

ब्रिटेन-फ्रांस के साथ अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ युद्ध छेड़ा, रूस और ईरान को चेताया

सीरिया के सरकारी टेलीविजन पर भी अमेरिका के फ्रांस और ब्रिटेन के साथ मिलकर सीरिया पर हमला करने की खबरें दिखाई जा रही हैं. बता दें कि युद्ध का ऐलान करते वक्त ट्रंप ने कहा कि ‘फ्रांस और ब्रिटेन की सशस्त्र सेनाओं के साथ संयुक्त अभियान चल रहा है. हम दोनों देशों का आभार जताते हैं. यह नरसंहार उस भयानक सरकार द्वारा इस्तेमाल किए गए रासायनिक हथियारों की प्रवृत्ति में बड़ी वृद्धि है.’ 

दमिश्क के बाहरी इलाके में रसायनिक हमलों में 40 लोगों के मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद ट्रंप ने कहा था कि सीरिया सरकार की ओर से किए जा रहे रसायनिक हमलों को रोकने के लिए वह सीरिया को निशाना बना सकते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO: न्यूयॉर्क अटैक आतंक है तो वेगस क्यों नहीं? (इनपुट भाषा से)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement