NDTV Khabar

24 घंटे के अंदर पूरे शहर में फहराए देश के झंडे, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

राष्ट्रीय राजधानी में बेरूत अलाइव एसोसिएशन ने रविवार को कुल मिलाकर 26,852 लेबनिज झंडे फहराए. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूयॉर्क के वाटरलू के नाम था, जिसने एक ही दिन में 25,599 ध्वज फहराए थे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
24 घंटे के अंदर पूरे शहर में फहराए देश के झंडे, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

लेबनान ने बनाय नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

बेरूत:

लेबनान की राजधानी बेरूत ने एक नया कर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने 24 घंटे के अंदर पूरे शहर में सबसे ज्यादा राष्ट्र ध्वज फहरा कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बेरूत अलाइव एसोसिएशन ने रविवार को कुल मिलाकर 26,852 लेबनिज झंडे फहराए. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूयॉर्क के वाटरलू के नाम था, जिसने एक ही दिन में 25,599 ध्वज फहराए थे. 

दुनिया के नं. 1 एयरपोर्ट पर यात्री के सामान का वजन कम बताने पर पकड़ा गया भारतीय ऑफिसर, हुई जेल

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के आर्ब्रिटेटर अहमद जाबेर ने सिन्हुआ से कहा, "मैं 24 घंटे में एक शहर में प्रदर्शित सबसे अधिक राष्ट्रीय झंडों के रिकॉर्ड पर निर्णय करने के लिए यहां आया हूं. मैं यहां यह सुनिश्चित करने के लिए हूं कि गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड के सभी दिशा-निदेशरें का पालन किया गया है. यहां हमारे पास 26,852 झंडे फहराने का एक नया रिकॉर्ड है जिसे बेरूत अलाइव एसोसिएशन द्वारा हासिल किया गया है.

वॉक के दौरान अचानक रैम्प पर गिरा मॉडल, मौके पर मौत...देखें VIDEO


टिप्पणियां

VIDEO: लोकसभा चुनाव का सबसे गरीब उम्मीदवार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement