NDTV Khabar

जानिए कैसी थी प्लेबॉय के मालिक की LIFE, 86 साल में की थी 26 साल की लड़की से शादी

हेफनर बीते कुछ दिनों से बीमार होने के चलते वह लाइमलाइट से दूर थे. अगस्त में 'प्लेब्वॉय' के सालाना प्रोग्राम से भी वह दूर रहे थे. रेड स्मोकिंग जैकेट और मुंह में पाइप हेफनर की पहचान थी.

545 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए कैसी थी प्लेबॉय के मालिक की LIFE, 86 साल में की थी 26 साल की लड़की से शादी

हेफनर ने 60 साल छोटी क्रिस्‍टल हैरिस के साथ की थी शादी.

खास बातें

  1. हेफनर ने सेना छोड़ खोली थी प्लेबॉय मैगजीन.
  2. 1346 करोड़ के घर में रहते थे हेफनर.
  3. 60 साल छोटी लड़की से की थी शादी.
नई दिल्ली: 91 साल के हेफनर का उनके घर 'प्लेबॉय मेंशन' पर निधन हुआ. उनकी मौत के वक्त भी प्लेबॉय 43 मिलियन डॉलर की कंपनी है. प्लेबॉय मैगजीन की शुरुआत 60 साल पहले 1953 में हुई थी. ये मैगजीन अपने कॉन्टेंट को लेकर पुरुषों के बीच काफी लोकप्रिय है. हेफनर को 'हेफ' के नाम से भी जाना जाता है. बीते कुछ दिनों से बीमार होने के चलते वह लाइमलाइट से दूर थे. अगस्त में 'प्लेब्वॉय' के सालाना प्रोग्राम से भी वह दूर रहे थे. रेड स्मोकिंग जैकेट और मुंह में पाइप हेफनर की पहचान थी.

पढ़ें- नहीं रहे प्लेबॉय मैगजीन के मालिक ह्यू हेफनर​
 
hugh hefner

अमेरिकी बिजनेसमैन और एडल्‍ट मैग्‍जीन के पब्लिशर ह्यू हेफनर ने क्रिस्‍टल हैरिस के साथ 31 दिसंबर, 2012 को एक निजी समारोह में शादी की थी. उस समय हेफनर 86 और हैरिस 26 साल की थीं. उनकी ये तीसरी शादी थी. जो काफी चर्चा में रही थी. हेफनर ने एक ऐसा ब्रैंड तैयार किया जिसने 20वीं सदी के आखिरी पांच दशकों के लिए सेक्शुअल कल्चर को न सिर्फ परिभाषित किया बल्कि उसे नई दिशा दी. यह मैगजीन आर्टिकल्स के अलावा खूबसूरत महिलाओं के लिए हमेशा जानी गई.

पढ़ें- भारत की एकमात्र मॉडल जो दिखी थी Playboy में खोले ये राज​
 
hugh hefner

सेना छोड़ खोली प्लेबॉय मैगजीन
सेना में सेवा देने के बाद हेफनर ने कॉलेज जॉइन किया. पब्लिशिंग इंडस्ट्री में काम करने के दौरान उन्हें प्लेबॉय का आइडिया आया। हेफर की लाइफस्टाइल की चमक उनके द्वारा बनाए एंटरप्राइज से ज्यादा रही है. 

पढ़ें- सलमान खान के साथ 'टाइगर जिंदा है' में नजर आ सकती हैं प्लेबॉय मॉडल रॉन्या फोर्शर​
 
hugh hefner

1346 करोड़ के घर में रहते थे हेफनर
ह्यू हेफनर ने अपना घर सिर्फ 10 लाख में खरीदा था. लॉस एंजिलिस स्थित इस घर की कीमत आज करीब 1346 करोड़ है. इस घर को 1927 में बनाया गया था. हेफनर ने 1971 में इसे दस लाख रुपए में खरीदा था. जिसे प्लेबॉय मैंशन कहा जाता है. 20 हजार स्क्वेयर फीट के इस घर में 29 रूम्स हैं.

एक 4 बेडरूम वाला गेस्टहाउस भी है. ग्रेट हॉल में इतनी बेशकीमती चीजें हैं, जिनसे किसी भी राजा का महल सजाया जा सकता है. घर में एक मूवी रूम भी है. यहां हेफनर फैमिली-फ्रेंड्स के साथ बड़ी स्क्रीन पर पिक्चर देखते हैं. घर के कॉरिडोर में दीवार के पीछे एक छुपा हुआ वाइन रूम है. इसे सीक्रेट स्विच दबाकर खोला जाता है. इसमें कई ब्रांड्स की शराब रखी गई हैं.
 
hugh hefner

रहे काफी महिलाओं से रिश्ते
हेग हेफ्नर अपनी दिलफेंक अदा और कई अफेयर के चलते सुर्खियों में भी रहे. कहा तो ये भी जाता है कि उनका एक्ट्रेस और मॉडल्स से संबंध भी रहे. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हेफनर ने कहा था कि उनके कितने महिलाओं से संबंध हैं, उन्हें याद नहीं, इसलिए उन्होंने अब गिनती करना बंद कर दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement