NDTV Khabar

पीएम मोदी का वादा, भारतीय मूल के लोगों को मिलेगा आजीवन वीज़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूयॉर्क:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनके स्वागत के लिए आयोजित सभा में बड़े पैमाने पर जुटे अनिवासी भारतीयों को खुशखबरी देते हुए घोषणा की कि पीआईओ कार्डधारियों को आजीवन वीजा देने का फैसला किया है। साथ ही अमेरिकी पर्यटकों को आगमन पर वीजा दिया जायेगा।

मोदी ने खचाखच भरे इंडोर स्टेडियम मेडिसन स्क्वायर गार्डन में घोषणा की कि भारतीय मूल के लोगों को देश आने पर अड़चनों से बचाने के लिए पीआईओ (भारतीय मूल के लोग) और विदेशी नागरिकता लेने वाले भारतीयों (ओसीआई) संबन्धी योजना दोनों को मिलाकर एक नई योजना कुछ ही महीनों में बनायी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें मालूम है कि इन दोनों स्कीमों के कुछ प्रावधानों के चलते अनिवासी भारतीयों को कठिनाई उठानी पड़ती है खासकर जब पति या पत्नी भारतीय मूल की न हो तो उन्हें और भी मुसीबत झेलनी पड़ जाती है। वहां एकत्रित लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उन्होंने कहा कि उनकी ऐसी दिक्कतों को दूर करने के लिए जल्द ही नियमों में बदलाव लाया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लंबी अवधि तक भारत में रहने वाले अनिवासी भारतीयों को पुलिस थाने में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटन के मकसद से भारत आने वाले अमेरिकी नागरिकों को दीर्घ अवधि का वीजा दिया जाएगा।

अनिवासी भारतीयों और अमेरिकी भारतीयों संबंधी घोषणा करने के बाद ने मोदी ने भीड़ से पूछा कि क्या वे अब खुश हैं। इस पर लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement