NDTV Khabar

London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
London attack: ब्रिटिश संसद के बाहर 'आतंकी' हमले में पुलिसकर्मी समेत पांच की मौत, हमलावर भी मारा गया

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज ने कहा- लंदन उच्चायोग से लगातार संपर्क में
  2. पीएम मोदी ने कहा- ब्रिटेन के साथ हैं
  3. हमलावर समेत 5 लोगों की मौत 40 घायल
लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया और संसद परिसर के बाहर एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. बाद में स्कॉटलैंड यार्ड ने हमलावर को मार गिराया. चाकू के हमले में घायल पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई. दोनों घटनाओं में हमलवार समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 40 लोग घायल हो गए. इन घटनाओं के बाद पूरे लंदन में अलर्ट जारी कर दिया गया. पुलिस का कहना है कि वह इसे आतंकी हमला मानकर चल रही है. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

खबरों के अनुसार एक व्यक्ति ने मुख्य द्वार से संसद में घुसने की कोशिश की और पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया. वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे चेतावनी दी जिसके बाद कई राउंड गोलियां चलीं.

इसी घटना को लेकर बीबीसी ने खबर दी कि एक बड़ा वाहन कम से कम पांच लोगों को कुचलते हुए संसद भवन की तरफ गया. घटना के वक्त संसद के भीतर करीब 400 सांसद मौजूद थे और उन्हें अंदर ही रहने को कहा गया. ब्रिटेन के सांसद कीथ वाज ने NDTV से कहा- हम हाउस ऑफ कॉमन्स के बंद चैंबर में हैं, अभी बाहर नहीं जा सकते. हालांकि बाद में सभी सांसदों से कहा गया कि वे बाहर जा सकते हैं.
 
uk parliament attack westminster reuters

सुरक्षा के लिहाज से संसद को बंद कर दिया गया है. पुलिस ने पास के वेस्टमिनिस्टर अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन को बंद भी करा दिया है. सदन के नेता डेविड लिडिग्टन ने कहा कि एक पुलिसकर्मी को चाकू मारने वाले हमलावर को पुलिस ने गोली मार दी. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के प्रवक्ता ने बताया है कि प्रधानमंत्री पूरी तरह सुरक्षित हैं. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि घटना के वक्त प्रधानमंत्री कहां थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement