NDTV Khabar

लॉस एंजिलिस की सुनसान इमारत में बसे बेघरों में झगड़ा, एक ने गुस्से में लगाई आग, पांच की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लॉस एंजिलिस की सुनसान इमारत में बसे बेघरों में झगड़ा, एक ने गुस्से में लगाई आग, पांच की मौत
लॉस एंजिलिस:

एक दफ्तर की सुनसान पड़ी इमारत में साथ रह रहे बेघर लोगों में आपसी झगड़ा हो जाने के बाद उनमें से एक ने इमारत को आग लगा दी, जिसके कारण पांच अन्य की मौत हो गई।

शहर के अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि सोमवार रात को आग लगने के दौरान सिर्फ एक ही व्यक्ति को मृत घोषित किया गया था, लेकिन मंगलवार दोपहर को जब एक खोजी दल ने कुत्तों के साथ मलबे में खोजबीन की तो दो अन्य पुरुषों और दो महिलाओं के शव भी बरामद हुए।

"इमारत अस्थिर थी, इसलिए तलाशी में देर लगी..."
अग्निशमन विभाग के प्रमुख राल्फ टेराजस ने तलाश में देरी की वजह बताते हुए कहा कि बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी इमारत बेहद अस्थिर थी, जिसके कारण तत्काल खोजबीन शुरू नहीं हो पाई।

एलएपीडी के लूटपाट-जनसंहार विभाग के कमांडिंग अधिकारी बिली हेयस ने कहा कि अन्य लोगों की मौत का पता चलने से पहले एक व्यक्ति को हत्या के संदेह के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया। यह आदमी इसी इमारत में रहता था। हेयस ने कहा कि 21-वर्षीय जॉनी सांचेज का दूसरों के साथ झगड़ा हुआ था।


टिप्पणियां

"इमारत में आग लगाने के आरोपी का इरादा हत्या का ही था..."
हेयस ने कहा, "इस व्यक्ति का इरादा आग लगाने का था, ताकि इन लोगों को या कम से कम एक व्यक्ति को मारा जा सके..." हेयस ने कहा कि मृतक संख्या बढ़ जाने पर अब पुलिस अतिरिक्त आरोप लगाने के संबंध में कार्रवाई करेगी।

इमारत के पास रहने वाले 25-वर्षीय जुआन गलेएस ने कहा कि ये अजनबी लोग पिछले दो-तीन माह से अक्सर इस सुनसान इमारत में नजर आते थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने आधी रात को पांच से 10 लोगों को इमारत में नशीले पदार्थ लेने के लिए जाते हुए देखा था। पुलिस ने कहा कि नशीले पदार्थों एवं घरेलू हिंसा से जुड़े मामले के संबंध में सांचेज का पुलिस रिकॉर्ड है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement