NDTV Khabar

पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में जीत का परचम लहराने वाले पहले हिंदू बने महेश मलानी

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के महेश कुमार मलानी पहले हिंदू उम्मीदवार हैं, जिन्होंने नेशनल असेम्बली सीट पर जीत हासिल की है.

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में जीत का परचम लहराने वाले पहले हिंदू बने महेश मलानी

महेश मलानी नेशनल असेंबली चुनाव जीते

इसलामाबाद:

पाकिस्तान आम चुनाव 2018 (Pakistan election 2018के नतीजे जारी हो गये हैं. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के महेश कुमार मलानी पहले हिंदू उम्मीदवार हैं, जिन्होंने नेशनल असेम्बली सीट पर जीत हासिल की है. बता दें कि देश में गैर मुस्लिमों को 16 वर्ष पहले आम चुनावों में वोट डालने और चुनाव लड़ने का अधिकार मिला था, जिसके बाद मलानी पहले हिंदू हैं जिन्होंने पाकिस्तान आम चुनाव (Pakistan General Election 2018) में जीत का परचम लहराया है. 

इमरान खान होंगे पाकिस्‍तान के नए 'कप्‍तान', जानें पाक में कितनी बार हुए आम चुनाव और कब-कब हुआ तख्‍तापलट


डॉन अखबार ने खबर दी है कि मलानी ने दक्षिणी सिंध प्रांत के थारपरकर द्वितीय सीट से चुनाव लड़ा और 14 उम्मीदवारों को हराकर जीत हासिल की. उन्हें एक लाख छह हजार 630 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस के अरबाब जकाउल्ला को 87 हजार 251 वोट मिले. मलानी पाकिस्तानी हिंदू राजस्थानी पुष्करना ब्राह्मण हैं जो 2003 से 2008 तक एक आरक्षित सीट पर संसद सदस्य थे.

पाकिस्तान चुनाव परिणाम: इमरान खान की PTI ने जीतीं 110 सीटें, बहुमत से 27 सीटें दूर, सरकार बनाने के लिए करना होगा 'गठजोड़'

उन्हें पीपीपी ने नामित किया था. वह सिंध विधानसभा में खाद्य पर बनी स्थायी समिति के अध्यक्ष थे. इसके अलावा पिछली सरकार के कार्यकाल में विभिन्न स्थायी समितियों के सदस्य थे. मलानी 2013 में सिंध विधानसभा के थारपारकर तृतीय सीट पर जीत हासिल कर प्रांतीय विधानसभा के पहले गैर मुस्लिम सदस्य बने.

टिप्पणियां

VIDEO: सत्ता की पिच पर इमरान की मुश्किलें

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement