NDTV Khabar

मालदीव में खत्म हुआ आपातकाल, विरोधी भेज गए जेल

यामीन के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हालांकि राष्ट्रीय सुरक्षा पर अब भी कुछ खतरा बना हुआ है. स्थिति सामान्य बनाने के लिए राष्ट्रपति ने आपातकाल हटाने का फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मालदीव में खत्म हुआ आपातकाल, विरोधी भेज गए जेल

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने देश में पिछले 45 दिनों से जारी आपातकाल को खत्म कर दिया है. ध्यान हो कि इससे पहले पिछले महीने यामीन का तख्तापलट करने की कोशिश के लिए कल उनके वरिष्ठ राजनीतिक विरोधियों को अनिश्चतकालीन समय के लिए जेल में बंद कर दिया गया था. इसके बाद ही यामीन ने पांच फरवरी को आपातकाल लगाने की घोषणा की थी. उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद आपातकाल हटाने की घोषणा की क्योंकि फैसले से उन पर महाभियोग का खतरा मंडरा रहा था.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: भारत के सैन्य अभ्यास का निमंत्रण ठुकराने की मालदीव ने यह बताई वजह

यामीन के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हालांकि राष्ट्रीय सुरक्षा पर अब भी कुछ खतरा बना हुआ है. स्थिति सामान्य बनाने के लिए राष्ट्रपति ने आपातकाल हटाने का फैसला किया है. उन्होंने देश की शीर्ष अदालत के प्रमुख विरोधियों को जेल से रिहा करने का आदेश देने के बाद देश में आपातकाल लगाया था. उस समय यामीन ने अदालत का आदेश मानने से इनकार कर दिया था और आपातकाल लगाने की घोषणा की थी, जिससे न्यायपालिका एवं विधायिका के अधिकारों में कटौती भी की गई थी. (इनपुट एएफपी से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement