NDTV Khabar

पाकिस्तान में 50 प्रतिशत से अधिक परिवारों के पास नहीं है दो वक्त का भी खाना - सर्वे

राष्ट्रीय पोषण सर्वेक्षण, 2018 के अनुसार पाकिस्तान में आधे से अधिक इतने गरीब परिवार हैं कि वे दिन में दो बार खाना तक नहीं खा सकते. इससे देश में कुपोषण देखने को मिल रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में 50 प्रतिशत से अधिक परिवारों के पास नहीं है दो वक्त का भी खाना - सर्वे

पाकिस्तान में 50 प्रतिशत से अधिक परिवारों के लिए दो वक्त की रोटी नहीं

कराची:

पाकिस्तान में आधे से अधिक परिवार गरीबी के कारण दो वक्त की रोटी का जुगाड़ नहीं कर पा रहे हैं. इससे बड़ी संख्या में बच्चे कुपोषण का शिकार हो रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में नकदी के संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में एक सर्वे के हवाले से यह जानकारी दी गई.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार राष्ट्रीय पोषण सर्वेक्षण, 2018 के अनुसार पाकिस्तान में आधे से अधिक इतने गरीब परिवार हैं कि वे दिन में दो बार खाना तक नहीं खा सकते. इससे देश में कुपोषण देखने को मिल रहा है. 

पीएम इमरान खान के डिज़ाइनर सूट पर उठे सवाल, मंत्री बोला - पत्नी बुशरा बीबी ने सस्ते टेलर से सिलवाया

एक तरफ जहां पाकिस्तान में कुपोशण देखने को मिल रहा है वहीं, पीएम इमरान खान यूएस विज़िट के दौरान पहने हुए सूट की कीमत को लेकर चर्चा हो रही है कि वो उनकी पत्नी ने लोकल टेलर से सिलवाए हैं या फिर किसी लग्ज़री स्टोर से है.


इससे पहले भी पीएम इमरान खान ईद पर सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहनने को लेकर विवादों में आए थे. हालांकि उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो सकेगी क्योंकि सैंडल बनाने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चालीस हजार रुपये कीमत की यह सैंडल पीएम इमरान खान को ईद पर भेंट की जानी थी. इन्हें बनाने के लिए सांप की खाल अमेरिका से आई थी.(पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की ईद पर सांप के चमड़े की सैंडल पहनने की तमन्ना नहीं होगी पूरी!) 

इनपुट - आईएएएस

टिप्पणियां

VIDEO: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की एनडीटीवी से खास बातचीत (2012 में प्रसारित)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement