NDTV Khabar

ढाका हवाईअड्डे पर 'आत्मघाती हमला', 5 लोग घायल, आतंकी संगठन आईएस ने ली जिम्मेदारी

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ढाका हवाईअड्डे पर 'आत्मघाती हमला', 5 लोग घायल, आतंकी संगठन आईएस ने ली जिम्मेदारी

हमलावर ने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया.

खास बातें

  1. हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है.
  2. करीब 30 वर्षीय हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी.
  3. पुलिस अधिकारी ने कहा, युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई.
ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने स्वयं को विस्फोट करके उड़ा लिया. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है. करीब एक सप्ताह पहले बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन के शिविर पर भी ऐसा ही हमला हुआ था.

करीब 30 वर्षीय हमलावर ने जीन्स और शर्ट पहनी हुई थी. उसने शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पुलिस चौकी के बाहर स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से कहा, यह आत्मघाती हमला मालूम होता है.. व्यक्ति ने पुलिस चौकी के सामने स्वयं को विस्फोटक से उड़ा लिया. बीडीन्यूज24 डॉट कॉम की खबर के अनुसार, आत्मघाती हमलावर ने हवाईअड्डे के प्रवेश द्वार पर तैनात पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर स्वयं को उड़ा लिया, इसमें उसकी मौत हो गई. तत्काल हमलावर की पहचान नहीं हो पाई.

सशस्त्र पुलिस बटालियन की सहायक आयुक्त तनजिला अक्तर ने समाचार वेबसाइट को बताया कि घटना शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम करीब साते बजे हुई.

पुलिस अधिकारी ने कहा, युवा व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि हमलावर के पास एक ट्राली बैग था, जिसमें तीन और बम थे. बाद में बम निरोधक दस्ते द्वारा नियंत्रित विस्फोट के जरिए इन बमों को उड़ा दिया गया, लेकिन इस दौरान एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल हो गए. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement