NDTV Khabar

शख्स को मिली करोड़ों की कीमत वाली ये मछली, कुछ देर बाद ही समुद्र में छोड़ा वापस...जानिए क्यों?

इस साल यहां पकड़ी गई सबसे बड़ी मछली है. इस मछली (Atlantic bluefin tuna) की जापान में कीमत करीब 3 मिलियन यूरो (लगभग 23 करोड़) से ज्यादा हो सकती है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शख्स को मिली करोड़ों की कीमत वाली ये मछली, कुछ देर बाद ही समुद्र में छोड़ा वापस...जानिए क्यों?

Atlantic Bluefin Tuna (अटलांटिक ब्लूफिन टूना)

आयरलैंड:

आयरलैंड के समुद्री किनारे पर एक शख्स को लगभग 23 करोड़ से ज्यादा की कीमत वाली टूना मछली (Tuna Fish) दिखी. लेकिन शख्स ने इस मछली को अपने पास रखने के बजाय कुछ देर बार पानी में वापस फेंक दिया. वेस्ट कॉर्क चार्टड कंपनी के डेव एडवर्ड को समुद्र में 8.5 फीट लंबी ब्लूफिन टूना (Bluefin Tuna) मछली मिली. आइरिश मिरर के मुताबिक, इस साल यहां पकड़ी गई सबसे बड़ी मछली है. इस मछली (Atlantic bluefin tuna) की जापान में कीमत करीब 3 मिलियन यूरो (लगभग 23 करोड़) से ज्यादा हो सकती है. 

हालांकि, डेव एडवर्ड और उनकी टीम के लोगों के मुताबिक वो सभी कमर्शियल इस्तेमाल के लिए फिशिंग नहीं कर रहे थे. इसलिए उन्होंने इस ब्लूफिन टूना मछली को छोड़ दिया. यह मछली जब कांटे में फंसी को इसे बोट पर लेकर आए और उसका वजन तोला, इसके बाद फिर पानी में छोड़ दिया गया.

वेस्ट कॉर्क चार्टड के फेसबुक पेज पर  इस मछली की तस्वीर को शेयर किया गया. आप भी देखिए इस 8.5 फीट लंबी टूना मछली की तस्वीर.


डेव एडवर्ड और उनकी टीम 15 अक्टूबर तक समुद्र में कैच एंड रीलिज़ प्रोग्राम में हिस्सा लिया है, इस प्रोग्राम में उनकी 15 नावें समुद्र में घूम रही हैं. डेव ने जिस टूना को पकड़ी, उसका वजन करीब 270 किलो था. 

टिप्पणियां

अभी हाल ही में, नॉर्वे के समुद्री किनारे से पाई गई एक अजीब-सी दिखने वाली मछली की फोटो भी वायरल हुई थी. इस रेयर फिश (Rare Fish) की बहुत लंबी पूंछ और बहुत बड़ी आंखें थीं. 19 साल के ऑस्कर ने इस मछली को पकड़ा और बताया कि यह कुछ-कुछ डायनासोर की तरह दिखती (Dinosaur Like Fish) है और पहले कभी ऐसी मछली नहीं देखी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement