NDTV Khabar

समुद्र में मछलियों और बारिश के पानी के सहारे 66 दिनों तक जिंदा रहा लापता अमेरिकी शख्स

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मियामी:

समुद्र में दो महीने से ज्यादा समय से लापता एक अमेरिकी व्यक्ति चामत्कारिक ढंग से जिंदा बच जाने की खुशी मना रहा है। उसे समुद्र से गुजरते हुए एक जहाज ने बचाया था। तटरक्षक ने यह जानकारी दी है।

तटरक्षक के अनुसार, 37 साल के लुई जॉर्डन के लापता होने की खबर 29 जनवरी को आई थी। उसने अपने परिवार से कहा कि वह मछली मारकर और बारिश के पानी के सहारे जिंदा रहा। उसे जर्मन नौका ह्यूस्टन एक्सप्रेस टैंकर ने उत्तरी कैरोलिना तट से 322 किलोमीटर दूर उसकी टूटी नौका पर बहते हुए देखा था, जिसके बाद उसे बचाया गया।

एक बयान में कहा गया कि इसके बाद एक अमेरिकी तटरक्षक हेलीकॉप्टर ने उसे वर्जीनिया के नोरफॉल्क के एक अस्पताल में सुरक्षित रूप में पहुंचाया।

नाविक के पिता फ्रैंक जॉर्डन ने सीएनएन से कहा कि वे नहीं जानते कि किस वजह से उनके बेटे की नौका क्षतिग्रस्त हो गई। तटरक्षक द्वारा जारी एक ऑडियो क्लिप में पिता ने अपने बेटे से पूछा कि वह कैसा महसूस कर रहा है।

लुई जार्डन ने जवाब दिया कि अब वह अच्छा महससू कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह नौका को दुरुस्त कर वापस दक्षिणी कैरोलिना तक आने में सक्षम नहीं थे। यहीं से उन्होंने जनवरी में अपनी यात्रा शुरू की थी।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement