Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पेरिस ओर्ली हवाईअड्डे पर सैनिक की बंदूक छीनने वाले व्यक्ति को सुरक्षाबलों ने गोली से उड़ाया

ईमेल करें
टिप्पणियां
पेरिस ओर्ली हवाईअड्डे पर सैनिक की बंदूक छीनने वाले व्यक्ति को सुरक्षाबलों ने गोली से उड़ाया
पेरिस: फ्रांस के पेरिस ओर्ली हवाईअड्डे पर एक सैनिक से बंदूक छीनने वाले व्यक्ति को सुरक्षाबलों ने गोली से उड़ा दिया. यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस कुछ सप्ताह बाद होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अलर्ट पर है. हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि फ्रांस की राजधानी स्थित दूसरे सबसे बड़े हवाईअड्डे को सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुई गोलीबारी के बाद खाली करा लिया गया और दोनों टर्मिनलों को बंद कर दिया गया.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता पिएरे हेनरी ब्रैंडेट ने कहा, ‘‘एक व्यक्ति ने एक सैनिक से बंदूक छीन ली और फिर वह एक दुकान में छिप गया. सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया.’’ उन्होंने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. गृहमंत्री ब्रुनो ले रोक्स घटनास्थल पर जाने वाले हैं. ब्रैंडेट ने कहा कि यह पता लगाने के लिए अभियान जारी है कि कहीं व्यक्ति के पास कोई विस्फोटक तो नहीं था.

उन्होंने कहा कि अकेले दक्षिणी टर्मिनल से ही लगभग तीन हजार लोगों को बाहर निकाला गया, जबकि अन्य दूसरे टर्मिनल पर लोगों को ‘‘रोककर रखा गया.’’ फ्रांस के नागरिक उड्डयन विभाग ने कहा कि ओर्ली जाने वाले यातायात को ‘‘पूरी तरह स्थगित कर दिया गया है.’’ नवंबर 2015 में पेरिस में हुए कत्लेआम और पिछले साल जुलाई में नीस में हुए ट्रक हमले सहित सिलसिलेवार आतंकी हमलों के बाद फ्रांस अब भी आपातकालीन स्थिति में है. फरवरी के मध्य में मिस्र के एक व्यक्ति ने पेरिस के लौवरे संग्रहालय में छुरे से हमला किया था जिसे गोली मारकर घायल कर दिया गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement