NDTV Khabar

मैनचेस्टर हमला: ISIS समर्थक ने धमाके से एक घंटे पहले ही ट्विटर पर मनाया था जश्न

डेली स्टार की खबर के मुताबिक @owys663 अकाउंट से मैनेचेस्टर धमाका होने से एक घंटे पहले ही तीन ट्वीट किए गए. पहले ट्वीट में उस शख्स ने #ManchesterArena के साथ अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ ट्वीट किया. दूसरे ट्वीट में लिखा, '#ISLAMICSTATE #ManchesterArena #UK #British क्या तुम हमारी धमकी को भूल गए हो?' तीसरे ट्वीट में उस शख्स ने लिखा, '#ManchesterArena हमारे पास और भी हैं.' तीनों ट्वीट को जोड़कर देखें तो पता चलता है कि इस शख्स को धमकी के बारे में पहले से पता था.

79 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैनचेस्टर हमला: ISIS समर्थक ने धमाके से एक घंटे पहले ही ट्विटर पर मनाया था जश्न

ट्विटर अकाउंट @owys663 से मैनचेस्टर धमाके की पहले ही घोषणा कर दी गई थी.

खास बातें

  1. मैनचेस्टर धमाके को लेकर वायरल हो रहा एक ट्वीट
  2. ISIS समर्थक ने धमाके से पहले किया था ट्वीट
  3. ट्वीट में Manchester धमाके की संकेत
नई दिल्ली: इंग्लैंड के मैनचेस्टर अरीना में हुए बम धमाका मामले में एक नया पहलू सामने आया है. ट्विटर पर वायरल हो रहे ट्वीट में दावा किया जा रहा है कि इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक समर्थक ने मैनचेस्टर में हुए धमाके के एक घंटे पहले ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दे दी थी. डेली स्टार की खबर के मुताबिक @owys663 अकाउंट से मैनेचेस्टर धमाका होने से एक घंटे पहले ही तीन ट्वीट किए गए. पहले ट्वीट में उस शख्स ने #ManchesterArena के साथ अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ ट्वीट किया. दूसरे ट्वीट में लिखा, '#ISLAMICSTATE #ManchesterArena #UK #British क्या तुम हमारी धमकी को भूल गए हो?' तीसरे ट्वीट में उस शख्स ने लिखा, '#ManchesterArena हमारे पास और भी हैं.' तीनों ट्वीट को जोड़कर देखें तो पता चलता है कि इस शख्स को धमकी के बारे में पहले से पता था. इस शख्स का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ट्विटर ने इस अकाउंट को बंद कर दिया है. हालांकि कुछ लोगों ने तीनों ट्वीट की तस्वीर को लगातार शेयर कर रहे हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि क्या कोई इसकी पुष्टि करेगा. एनडीटीवी भी इस ट्वीट की इन तस्वीरों की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. मालूम हो कि मैनेचस्टर अरीना में रात 10 बजकर 35 मिनट धमाके हुआ था, वहीं  @owys663 ट्विटर अकाउंट से 22 मई को शाम 6:24-6:28 के बीच तीनों ट्वीट किए गए. धमाके के समय और विवादित ट्वीट के समय के बीच में करीब चार घंटे का अंतर है, लेकिन डेली स्टार की रिपोर्ट में कहा गया है कि यह ट्वीट धमाके से एक घंटे पहले किया गया था. हालांकि ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये ट्वीट किस देश से किए गए थे. यहां आपका ध्यान इस ओर इस लिए दिला रहा हूं क्योंकि देश के हिसाब से समय में अंतर हाते हैं.

पुलिस की ओर से इस ट्वीट के बारे में अभी तक कोई बयान नहीं आया है. हालांकि पुलिस इस धमाके को आतंकी हमला मान रही है. फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मालूम हो कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर अरीना (Ariana Grande concert) में अमेरिकी गायिका अरियाना ग्रैंडे (ariana grande) का पॉप कंसर्ट खत्म होते ही जोरदार धमाका हुआ. ब्रिटिश पुलिस ने 22 लोगों के मरने और 59 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस इसे आतंकी घटना मान कर चल रही है. पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में लेकर खाली करा लिया है. यहां  एरियाना ग्रैंड का कॉन्सर्ट चल रहा था. जिस जगह यह कार्यक्रम हो रहा था, वहां 21 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस धमाके के बाद बयान जारी किया है. उन्होंने कहा- एक भय उत्पन्न करने वाला आतंकी हमला है.

कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है. धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे. संगीत कार्यक्रम में भाग ले आए इसाबेल हॉजंस ने स्काई न्यूज को बताया कि हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता भाग रहा था. पूरा गलियारा धुंए से भर गया, जलने की गंध आ रही थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement