Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मैनचेस्टर ब्लास्ट के बाद न्यूयॉर्क में सुरक्षा बढ़ाई गई

न्यूयॉर्क के गर्वनर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि ब्रिटेन में अमेरिकी पॉप स्टार एरियाना ग्रांडे के शो के दौरान विस्फोट के बाद ‘अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए’ वे हाई प्रोफाइल इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दे रहे हैं, ऐसे स्थलों में हवाईअड्डे और सबवे आते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैनचेस्टर ब्लास्ट के बाद न्यूयॉर्क में सुरक्षा बढ़ाई गई
न्यूयॉर्क:

ब्रिटेन में एक कॉन्सर्ट के दौरान हुए भयावह बम विस्फोट के बाद न्यूयॉर्क में अधिकारियों ने संवेदनशील स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी, हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी स्थलों को खतरा होने जैसे कोई संकेत नहीं हैं. न्यूयॉर्क के गर्वनर एंड्रयू क्यूमो ने कहा कि ब्रिटेन में अमेरिकी पॉप स्टार एरियाना ग्रांडे के शो के दौरान विस्फोट के बाद ‘अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए’ वे हाई प्रोफाइल इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दे रहे हैं, ऐसे स्थलों में हवाईअड्डे और सबवे आते हैं.

क्यूमो ने एक वक्तव्य में कहा, यह स्पष्ट रूप से आतंकी घटना है, इसमें कॉन्सर्ट को निशाना बनाया गया जिसे देखने हजारों किशोर और युवा आए थे. मानवीय रूप में यह हमारे वैश्विक मूल्यों पर किया गया घिनौना हमला है. उन्होंने कहा, ‘किसी पर भी किया गया हमला सभी पर किया गया हमला है. ऐसे समय में न्यूयॉर्क घृणा और आतंक की ताकतों के खिलाफ ब्रिटेन की जनता और दुनियाभर में हमारे दोस्तों के साथ खड़ा है. अमेरिका के गृह सुरक्षा विभाग ने कहा कि वह जानकारी एकत्र करने की दिशा में काम कर रहा है और ब्रिटेन में अपने समकक्षों की मदद करने के लिए तैयार हैं.

टिप्पणियां

विभाग ने एक वक्तव्य में कहा, इस वक्त, हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है जिससे पता चला हो कि अमेरिका में संगीत स्थलों पर कोई विशेष खतरा मंडरा रहा है, हालांकि जनता को सार्वजनिक स्थलों और कार्यक्रमों के इर्दगिर्द अतिरिक्त सुरक्षा देखने को मिलेगी क्योंकि अधिकारी अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं. पुलिस ने बताया कि ग्रांडे के मंच से हटते ही यह विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 50 लोग घायल हो गए. वर्ष 2005 के बाद से ब्रिटेन में हुआ यह सबसे भयावह हमला है.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... धर्म साबित करने के लिए 'रुद्राक्ष' दिखाया, जान बचाने के लिए गिड़गिड़ाया - अब ऐसी हो गई है दिल्ली

Advertisement